सीएम योगी ने किया प्रशासनिक फेरबदल, 1 दर्जन से अधिकार IAS अफसरों का किया ट्रांसफर

सीएम योगी ने किया एक दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों के तबादले, दीपक मीना बने मेरठ के नए जिलाधिकारी    

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार दोबारा में सत्ता में आने के बाद काफी एक्टिव है. सीएम योगी ने शुक्रवार को प्रशासनिक फेरबदल करते हुए एक दर्ज से ज्यादा आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं. हालांकि कुछ अफसरों को वेटिंग लिस्ट में भी डाल दिया गया है. इसी क्रम में डीएम रायबरेली वैभव श्रीवास्तव प्रतीक्षारत किए गए है. दरअसल वैभव श्रीवास्तव की शिकायत सीएम से हुई थी. जबकि दीपक मीना को मेरठ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. नेहा जैन  कानपुर देहात की डीएम बनी है. जितेंद्र प्रताप सिंह देवरिया के नए डीएम बनाए गए है.

डीएम के हुए तबादले

संजीव रंजन डीएम सिद्धार्थनगर, के बालाजी प्रतीक्षारत, माला श्रीवास्तव रायबरेली की नई डीएम बनीं है. बलकार सिंह एमडी जल निगम बने, अनुराग यादव सचिव कृषि और मेरठ नगर आयुक्त मनीष बंसल को संभल का जिलाधिकारी बनाया गया है. इससे पहले योगी सरकार ने गुरुवार देर रात सरकार ने 14 आईपीएस अफसरों के तबादले करते हुए उन्हें नई जगह तैनात किया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के बाद से ही बड़े फेरबदल की ख़बरें आ रही थीं, इसी पर मुहर लगाते हुए एक दर्जन से अधिक आईएएस अफसरों को बेहतर कानून व्यस्था के लिए जिलों में तैनाती दी गई है. खबर है कि डीजीपी मुख्यालय से पीपीएस अफसरों की एक लंबी तबादला सूची आना बाकी है.

Related Articles

Back to top button