‘बसपा बीजेपी की अघोषित प्रवक्ता’ ! प्रियंका गांधी वाड्रा का मायावती पर निशाना

राजस्थान में कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। पहले खुद की पार्टी से ही सचिन पायलट और अब बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के बयान कांग्रेस को मुश्किल में डाल रहे हैं। इस समय राजस्थान में कांग्रेस बनाम बीएसपी हो चुका है। मायावती चाह रही हैं कि अशोक गहलोत को सबक सिखाया जाए। उन्होंने खुद यह बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह ऐसे ही मौके का इंतजार कर रही थी जिससे अशोक गहलोत को सबक सिखाया जा सके। ऐसे में अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मायावती पर पलटवार किया है और एक बार फिर से बसपा को बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता करार दे दिया है। जी हां इससे पहले भी बीएसपी को बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता प्रियंका गांधी ने करार दिया था।

इस पूरे मामले के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा के अघोषित प्रवक्ता ने बीजेपी की मदद करने के लिए व्हिप जारी किया है। लेकिन ये सिर्फ व्हिप नहीं है, बल्कि लोकतंत्र-संविधान की हत्या करने को क्लीन चिट है।

दरअसल आज बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर निशाना साधा था। मायावती ने कहा था कि कांग्रेस ने लगातार धोखा दिया है और धोखे से बसपा के विधायकों को अपनी ओर किया है। इसी के साथ उन्होंने कहा था कि बसपा की ओर से इस मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाया जाएगा अगर कांग्रेस की सरकार गिरती है तो इसके लिए अशोक गहलोत ही जिम्मेदार होंगे। बता दें कि मायावती ने अशोक गहलोत को आड़े हाथों लिया है और उसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट तक जाने की बात कह दी है।

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने बसपा को बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता कह दिया है पर ऐसा पहली बार नहीं है इससे पहले भी ट्विटर बार में प्रियंका गांधी वाड्रा ने बसपा पर इसी तरह का हमला किया था और बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता बताया था।

वहीं बसपा ने राजस्थान में छह विधायकों को व्हिप जारी कर कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के लिए कहा था। हालांकि विधायक से महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल हो गए हैं लेकिन बसपा की ओर से मामला अदालत ले जाने की बात कही गया जा रही। बसपा का कहना है कि लोगों ने वोट बसपा के चुनावी चिन्ह होने पर इन विधायकों को दिया। हालांकि इस पूरे मामले पर एक याचिका राजस्थान हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। और इस मामले पर अब एक नई याचिका भी दायर की गई है।

Related Articles

Back to top button