दिल्ली पुलिस के पास बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज कर लिया है। आपको बता दें की दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों ने सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई है। बृजभूषण के बयान को दर्ज करने से पहले दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों का बयान दर्ज किया था।

खबरों के मुताबिक पुलिस ने सिंह से कुछ दस्तावेज भी मांगे हैं और कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो और भी बयान लिए जाएंगे. हालांकि, सिंह ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है।

पुलिस ने मामले के एक अन्य आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के सहायक सचिव विनोद तोमर का भी बयान लिया है। दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में उनका नाम है।

मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

साथ ही दिल्ली पुलिस ने मामले की गहराई से जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी टीम में एक महिला पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सहित दस अधिकारी हैं। अधिकारी ने कहा, “महिला पहलवानों द्वारा दायर शिकायतों के आधार पर विभिन्न राज्यों से जानकारी एकत्र करने के लिए टीम का गठन किया गया है।”

23 अप्रैल से, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, और विनेश फोगट जैसे प्रमुख भारतीय पहलवान, जिन्होंने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की पहचान हासिल की है, डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button