भारतीय ट्रैक पर गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज लांस मॉरिस

मेलबर्न, 31 जनवरी

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज लांस मॉरिस का मानना है कि नौ फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान भारतीय पिचों पर गेंदबाजी करना चुनौती पूर्ण होगा।

दोनों टीमों के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

24 वर्षीय मॉरिस 18 सदस्यीय टेस्ट टीम के सदस्य हैं और सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए चयन से चूकने के बाद चार मैचों की श्रृंखला में पदार्पण कर सकते हैं।

मॉरिस ने मंगलवार को एसईएन रेडियो से कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो फीडबैक (भारत में गेंदबाजी गति का) बहुत अच्छा नहीं रहा है।’

इस साल ‘ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड’ के विजेता मॉरिस ने कहा, “आगे देखने के लिए बहुत कुछ नहीं है; मैं गेंद को कीपर के पास से जाते हुए नहीं देख रहा हूँ। ऐसा लगता है कि यह थोड़ी चुनौती होने वाली है, लेकिन फिर भी यह रोमांचक होगा।”

मॉरिस ने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर वह उपमहाद्वीप में गेंदबाजी सीखने के अलावा दौरे से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,”हमारे पास टीम में कुछ महान खिलाड़ी हैं और अब यह वास्तव में एक अनुभवी समूह है। कुछ प्रशिक्षण सत्र उनसे सीखने के लिए अच्छा है।”

उन्होंने कहा, “मैं खुद पर बहुत अधिक उम्मीदें नहीं रखना चाहता। मैं इसे सीखने के अनुभव के रूप में उपयोग करना चाहता हूं, मैंने पहले कभी क्रिकेट के साथ दौरा नहीं किया है, इसलिए यह मेरा पहला विदेशी अनुभव होगा। यह मेरे लिए सीखने का एक बड़ा अवसर होने जा रहा है।”

Related Articles

Back to top button