38 गांव, 18 हज़ार लोग, अबकी हरियाणा में सक्रिय हुए अन्ना हज़ारे!

0
70

जींद के जुलाना ब्लाॅक के बूढ़ाखेड़ा लाठर गांव में 30 जुलाई काे अन्ना हजारे ग्रामीण कलम कराे मजबूत अभियान का शुभारंभ करेंगे। इस पहल के जरिए गांव के पढ़ाई की सुविधाओं और प्रतियाेगी परीक्षा की तैयारी के लिए 38 गांवाें के सहयाेग से बनाई लाइब्रेरी का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही रिटा। जस्टिस प्रीतमपाल भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम की तैयारी जाेर शाेर से चल रही है।

3 एकड़ में पंडाल, 40 हजार लाेगाें का भाेज, 33 क्विंटल लड‌्डू तैयार करेंगी गांव की महिलाएं

अन्ना हजारे 30 जुलाई काे बूढ़ाखेड़ा लाठर में 40 हजार लाेगाें काे ग्रामीण कलम कराे मजबूत अभियान से जाेड़ेंगे। कार्यक्रम के लिए 3 एकड़ में पंडाल बनाया गया है, जिसमें 35 से 40 हजार लाेगाें के आने की संभावना जताई जा रही है। सिर्फ यह नहीं कार्यक्रम में नगर भाेज भी आयाेजित किया जाएगा। जिसमें आने वाले सभी लाेगाें काे भाेजन कराया जाएगा।

इस काम काे काेई बाहर की टीम नहीं बल्कि गांव के ही लाेगाें कीमदद से कराया जा रहा है। आर्थिक मदद के लिए इन गांवाें के 18305 लाेगाें ने बूढ़ाखेड़ा लाठर स्थित शिव मंदिर काे दान भी दिया है। यह सब व्यवस्थाएं इतने सुनियोजित तरीके से हाे रही हैं कि लाेग खुद मंदिर पर वॉलंटियर रूप से सेवाएं देने आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here