अपने नेताओं को बचाने के लिए बीजेपी ने जस्टिस मुरलीधर का किया तबादला : रणदीप सुरजेवाला

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से दंगे चल रहे हैं। इस हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली का माहौल इस समय तनावपूर्ण बना हुआ है। 1984 के बाद दिल्ली में एक बार फिर दंगे हुए हैं। वही इस पर कल दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई की गई सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस को फटकार लगाने वाले जस्टिस एस मुरलीधर का तबादला दिल्ली हाईकोर्ट से पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में कर दिया गया है। वहीं इस मामले पर कांग्रेस राजनीति कर रही है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 26फरवरी को दिल्ली HC के जस्टिस एस. मुरलीधर और जस्टिस तलवंत सिंह ने दंगा भड़काने में भाजपा के नेताओं की भूमिका पहचान कर उनके खिलाफ FIR दर्ज़ करने और दिल्ली पुलिस को संविधान और कानून के अनुरूप कार्रवाई करने के भी आदेश दिए थे पर हुआ ये…

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि”रातों रात आनन फानन में न्याय मंत्रालय ने भाजपा नेताओं को बचाने के लिए जस्टिस एस. मुरलीधर का दिल्ली HC से तबादला ही कर दिया।”

जिस पर बीजेपी नेता और मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि माननीय न्यायमूर्ति मुरलीधर का ट्रांसफर भारत के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता में उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम की 12.02.2020 की सिफारिश के अनुसार किया गया था। जज का ट्रांसफर करते समय जज की सहमति ली जाती है।अच्छी तरह से तय प्रक्रिया का पालन किया गया है।

Related Articles

Back to top button