पश्चिम बंगाल में बीजेपी के स्टार प्रचारक ने की आत्महत्या

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के स्‍टार प्रचारक रहे निभास सरकार ने आत्महत्या कर ली है। नादिया जिले के रानाघाट में अपने आवास पर ही उन्होंने खुदखुशी की। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करने के दौरान भगवान हनुमान के रूप में उनकी तस्‍वीरें सामने आई थीं। निभास सरकार राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता और जात्रा आर्टिस्‍ट भी थे।

बागुला के मंडल सभापति तपस घोष को निभास सरकार के भाई के जरिए उनकी मौत का पता चला। तपस घोष ने बताया, ‘गुरुवार दोपहर को निभास घर पर बाथरूम गए थे। इसके कुछ मिनट बाद वह हाथ में एक शीशी लेकर निकले और अपने भाई प्रलब से कहा कि उन्‍होंने जहर खा लिया है। क्‍योंकि वह अपने जीवन से दुखी हो गए हैं।’ इसके बाद उन्‍हें कृष्‍णानगर स्थित अस्‍पताल ले जाया गया। लेकिन रास्‍ते में ही उनकी मौत हो गई। घोष के अनुसार यह पारिवारिक मामला है। निभास सरकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान रानाघाट में बीजेपी के मौजूदा सांसद जगन्‍नाथ सरकार के लिए चुनाव प्रचार किया था। इस दौरान बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने उनकी तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की थी। जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर खासे लोकप्रिय हो गए थे।

बीजेपी के लिए हनुमान बने थे निभास

निभास सरकार पश्चिम बंगाल के रानाघाट के रहने वाले थे। लेकिन अपने परिवार के साथ राजस्‍थान के उदयपुर में शिफ्ट हो गए थे। निभास के बेटे उदयपुर में डॉक्‍टर हैं। निभास के सुसाइड को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्‍होंने एनआरसी के मामले पर सुसाइड किया है। हालाँकि लेकिन उनके भाई प्रलब ने साफ कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है। उनके साथ ही पश्चिम बंगाल इकाई के अध्‍यक्ष दिलीप घोष और बीजेपी नेता जगन्नाथ सरकार ने भी इस बात से इनकार किया है। निभास की मौत पर जगन्‍नाथ सरकार ने शोक प्रकट किया है और उन्‍हें बड़ा बीजेपी समर्थक बताया। उन्‍होंने कहा कि हम दोनों एक-दूसरे को काफी अच्‍छे से जानते थे। उन्‍होंने मेरे लिए भगवान हनुमान बनकर चुनाव प्रचार किया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।

Related Articles

Back to top button