बीजेपी शिवसेना, सीट से लेकर डिप्टी सीएम तक, सब तय!

0
57

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी और शिवसेना में समझौता होता दिखाई दे रहा है । समझौते में भाजपा को 144 सीटें और शिवसेना को 126 सीटें मिलने की खबर है । वहीं 18 सीटें गठबंधन के अन्य दलों के लिए छोड़ने की संभावना है ।इसके साथ ही डिप्टी सीएम का उम्मीदवार के लिए शिवसेना के आदित्य ठाकरे को चुना जा सकता है ।

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच अगले दो- तीन दिनों में औपचारिक गठबंधन का ऐलान होने की संभावना है । माना जा रहा है कि आखिरकार शिवसेना बीजेपी से कम सीटों पर लड़ने को तैयार हो गई है । गुरुवार को बीजेपी मुख्यालय में महाराष्ट्र कोर कमेटी की आठ घंटे लंबी बैठक हुई जिसमें गठबंधन, सीटों के संभावित उम्मीदवार और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा की गई थी । बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे ।

आदित्य ठाकरे बनेंगे उप मुख्यमंत्री

बैठक में शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री बनाने की शर्त बीजेपी के सामने रखी है जिसके स्वीकार होने की बात सामने आई है । गौरतलब है कि 29 सितंबर तक बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो जाएगा । इसके साथ ही 2 दिन बाद बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामो का भी फैसला होने की उम्मीद है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here