अकाली दल को बीजेपी ने धोखा दिया, टूट गया गठबंधन

0
48

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है । इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी पर अनैतिक और अवांछनीय हरकत करने का आरोप लगाया है । दल का यह बयान उनके आखिरी विधायक के बीजेपी में मिलने के बाद आया है ।

गुरुवार दोपहर शिरोमणि अकाली दल के एकमात्र विधायक बलकौर सिंह नई दिल्ली में एक औपचारिक कार्यक्रम में बीजेपी में शामिल हो गए । इसके बाद उन्होंने सुर बदलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को ‘ईमानदार’ सरकार देने के लिए प्रशंसा की । इसके बाद अकाली दल ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का निर्णय लिया । दल के प्रवक्ता डॉ दलजीत सिंह चीमा ने कहा, ‘ऐसे समय में जब हम सीट बंटवारे को लेकर उनसे बातचीत कर रहे थे, तब हमारे विधायक को पार्टी में शामिल करने के इस अनैतिक कदम का विरोध करने के लिए हमने उनके साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है ।’

पुराने सहयोगी से धोखा है ये कदम

पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अमृतसर में कोर कमेटी की बैठक के बाद दल ने अपने बयान में बीजेपी को धोखा दिया है । SAD ने कहा कि BJP ने न केवल उसे धोखा दिया है, बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में की गई प्रतिबद्धताओं से भी पीछे हट गई है । SAD के पैनल ने कहा कि BJP का विधायक को अपनी पार्टी में शामिल कर लेना ‘अवांछनीय’ है । उन्होंने कहा कि BJP का यह कदम ‘गठबंधन धर्म’ के सिद्धांत के खिलाफ है जिसकी उन्होंने अपने पुराने सहयोगी से ‘उम्मीद’ नहीं की थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here