भाजपा नेता के बेटे 40 लाख रुपए, की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया..

कर्नाटक –बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड के मुख्य लेखाकार प्रशांत मदल को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया अधिकारियों ने 4000000 रुपए के रिश्वत लेते हुए हाथों हाथ पकड़ा प्रशांत चिन्ना गिरी विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक मदाल विरुपक्षप्पा के बेटे हैं। इस वर्ष के अंत में कर्नाटक में चुनाव होना है ऐसे में इस घटना सत्तारूढ़ भाजपा मैं चुनाव होना है।

इस बड़े झटके को सत्तारूढ़ भाजपा के रूप में देखा जा सकता है यह घटना ऐसे समय पर आई जब विपक्ष कर्नाटक की भाजपा सरकार 40 फ़ीसदी कमीशन और सरकारी टेंडरों मैं घूसखोरी के लिए हमलावर है। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत ने एक टेंडर प्रक्रिया को क्लियर करने के लिए 8000000 रुपए की रिश्वत मांगी थी जबकि प्रशांत के कार्यालय में 4000000 रुपए की रिश्वत हाथों हाथ पकड़ी गई।

कर्नाटक में बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त उन्हें ही मुख्य आरोपी मानकर बेटे के रिश्वत कांड की जांच कर रहा है। कर्नाटक के लोकायुक्त के भ्रष्टाचार-निरोधी शाखा ने ना सिर्फ बीजेपी विधायक के बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपए कैश लेते पकड़ा था, बल्कि उसके घर और दफ्तर से कुल मिलाकर 8 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश भी जब्त किए हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसलिए यह मामला रानीतिक रंग ले चुका है।

जहां कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही है, तो भाजपा भी आईना लेकर बैठ गई है।लोकायुक्त ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली थी कि कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के 2008 बैच के अधिकारी प्रशांत मदल ने साबुन और बाकी डिटर्जेंट बनाने में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की डील के लिए 81 लाख रुपए की मांग की है। लोकायुक्त बीएस पाटिल ने बताया कि ‘एक केस दर्ज किया गया था। उसके आधार पर हमने ट्रैप बिछाया। पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं। उनमें तीन वो लोग भी शामिल हैं, जो रिश्वत के साथ आए थे। बीजेपी विधायक केरोल की जांच हो रही है। सरकार की ओर से कोई दबाव नहीं है।

Related Articles

Back to top button