मनोहर लाल कट्टर का फर्जी मृत्यु, प्रमाण पत्र जारी करने वाले गिरफ्तार..

उत्तर प्रदेश –जनपद सोनभद्र जिले के पन्नूगंज थाने की पुलिस ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ़्तार किया है।पुलिस ने इसकी जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता में बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ़्तार किया है।

उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के जन्म मृत्यु संबंधी डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट मनोज कुमार ने विगत 10 फ़रवरी को सूचना दी कि मनोहर लाल पुत्र हरवंश लाल के नाम से दिनांक दो फरवरी 2023 को पंजीकरण संख्या डी/2023.60339-000021 पर जारी मृत्यु प्रमाण पत्र पूर्णतः फर्जी है।त्रिपाठी ने बताया कि इस सूचना के आधार पर पन्नूगंज थाने में मुक़दमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारंभ की गई।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा प्रशांत मौर्य, मोनू शर्मा उर्फ शिवानन्द शर्मा, अंसार अहमद, मो कैफ अंसारी और जन्म मृत्यु आंकड़ा अनुभाग में संयोजक के पद पर काम करने वाले संविदा कर्मी यशवन्त को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से चार लैपटॉप तथा सात मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस मामले में गिरफ्तार पांचों आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही के बाद जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button