महाराष्ट्र के सवाल पर हो रही थी बहस, बीजेपी प्रवक्ता के इस जवाब ने कर दिया लाजवाब

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद बीजेपी फ्लोर टेस्ट को पास करने के लिए सक्रीय हो गई है। ऐसे में विपक्षी पार्टियो का कहना है कि बीजेपी बहुमत साबित करने के लिए विधायकों को धन और बल के प्रभाव से अपनी ओर करने की कोशिश कर रही है। ऐसे में बीजेपी के एक प्रवक्ता ने इन आरोपों पर दिलचस्प अंदाज़ में जवाब देते हुए ‘हाँ’ कहा है।

दरअसल विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर आरोप लगा रही हैं कि उन्होंने एनसीपी नेता अजित पवार को ईडी की जांच का डर दिखाकर अपनी और किया है। ऐसे में एक टीवी चैनल से बात के दौरान बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम ने CD, DD, ED के इस्तेमाल से विधायकों को जुटाने के आरोपों पर कहा कि वे बताना चाहते हैं कि इन शब्दों का क्या मतलब होता है। जफर ने कहा- ‘एक साधारण बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए CD, DD, ED का फुल फॉर्म होता है Committed to Deliver, Devoted to Deliver, Entitled to Deliver |’

गौरतलब है कि शनिवार सुबह आठ बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। खबर थी कि एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार ने बीजेपी को समर्थन दिया। जिसकी सफाई देते हुए शरद पवार ने कहा कि अजित ने निजी तौर पर बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है। इसमें बाद शनिवार शाम को अजित पवार को एनसीपी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया।

बता दें कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में 145 जादुई आंकड़ा है। इसमें से बीजेपी के पास 105 विधायक खुद के हैं। इसके अलावा बीजेपी ने 20 निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों का समर्थन मिलने का दावा किया है। अजित पवार द्वारा पेश चिठ्ठी के अनुसार एनसीपी के 30 से ज़्यादा विधायक बीजेपी को समर्थन दे रहे हैं। हालाँकि एनसीपी ने विधायकों के हस्ताक्षर की इस चिठ्ठी को महज बैठक का हाज़िरी पत्र बताया है।

Related Articles

Back to top button