बिजनौर : अवैध शस्त्र फैक्टरी का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

बिजनौर। एसपी डा.धर्मवीर सिंह के निर्देश पर जिलेभर में अपराधियों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है। इसी के तहत धामपुर पुलिस व स्वाट टीम ने गांव मिर्जापुर पल्लावाला में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए मौके से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फैक्टरी से चार तमंचे व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये।
एसपी डा.धर्मवीर ने बुधवार दोपहर खुलासा करते हुए बताया कि मंगलवार की रात स्वाट टीम व धामपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त करीमुद्दीन पुत्र अलीमुद्दीन निवासी गांव मिर्जापुर पल्लावाला के घर बने तहखाने में अवैध शस्त्रों का निर्माण करते हुए उसको गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फैक्ट्री से 315 बोर के तीन तमंचे बोर, 12 बोर का एक तमंचा, तीन तमंचे पुराने, भारी मात्रा में अधबने तमंचे व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए गए।
अभियुक्त करीमुद्दीन ने पुलिस को बताया कि अत्यधिक पैसा कमाने के लालच में अवैध शस्त्र बना कर बेचना शुरू कर दिया। वह पिछले दस वर्षों से यह कार्य फारूख के साथ मिलकर करता था, जिसकी मृत्यु चार वर्ष पहले हो चुकी है। इस समय चुनावी माहौल चल रहा है, शस्त्रों की मांग बढ़ जाती है। आरोपी ने बताया कि वह तंमचों को पांच हजार से दस हजार रुपये तक में बेचता था। जिससे उसके घर के खर्च व शौक पूरे हो जाते थे।
प्रभारी निरिक्षक धामपुर अरूण कुमार त्यागी, एसआई जितेंद्र कुमार, अजय कुमार मिश्रा, आरक्षी नीरज, सहदेव, चालक पंकज शर्मा व स्वाट टीम मौजूद रहे। एसपी ने अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम को दस हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button