बिहार के एक व्यक्ति ने किया चीन के राष्ट्रपति पर मुकदमा दर्ज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप को बनाया गवाह

पूरे भारत में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। 2 लाख 75 हजार से भी ज्यादा लोग इस घातक वायरस की चपेट में आ चुके हैं। जबकि 7745 लोग इस घातक वायरस की वजह से अपनी जान गवा बैठे हैं। वही शुरुआत से ही इस वायरस को लेकर चीन को चारों तरफ से घिरा जा रहा है। ऐसे में भारत में भी एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जी हां बिहार के बेतिया से यह खबर सामने आई है कि अधिवक्ता सह याचिकाकर्ता मुराद अली बेतिया CJM कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और WHO के डीजी सहित कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज करते हुए आरोप लगाया गया है कि इन्होंने मिलकर पूरे विश्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को फैलाया है।

मुराद अली का कहना है कि साक्ष्य के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों में चली खबरें और कई डॉक्युमेंट्स को आधार बनाया है। वहीं, गवाह के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम दिया है। इस मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट ने 18 जून का समय दिया है। अभियुक्तों पर आईपीसी की धारा 269, 270, 271, 302, 307, 504 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Related Articles

Back to top button