श्रद्धालुओं के लिए बड़ी ख़बर, जनवरी 2024 में खुलेंगे ऐतिहासिक राम मंदिर के द्वार।

अयोध्या; श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कहा कि अयोध्या राम मंदिर का लगभग 70% निर्माण कार्य पूरा हो गया है और जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह तक रामलला को मंदिर के गर्भगृह में विराजित किया जाएगा।

श्री मणिराम दास चवानी (अयोध्या) के ट्रस्ट सदस्य महंत कमल नयन दास ने कहा कि 14-15 जनवरी, 2024 को मकर संक्रांति के अवसर पर मंदिर के द्वार भक्तों के लिए पूजा करने के लिए खोल दिए जाएंगे।

विश्व हिंदू परिषद , अयोध्या के क्षेत्रीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि भक्त राम मंदिर के खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
बुधवार को ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा कि राम मंदिर जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह तक श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा.

राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के लिए अयोध्या में समारोह दिसंबर 2023 में शुरू होगा। अगस्त 2020 में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद पहली बार मंदिर ट्रस्ट और राज्य सरकार शहर में भव्य रामनवमी समारोह की योजना बना रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 2019 के अंत में एक फैसले में एक आदेश के साथ मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जिसने एक दशक लंबे आंदोलन को समाप्त कर दिया। 1996 से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के घोषणापत्र में मंदिर का निर्माण निरंतर रहा है।

Related Articles

Back to top button