मुसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा:8 शार्प शूटरों की पहचान की गई; लॉरेंस गिरोह में पंजाब और राजस्थान सहित विभिन्न राज्यों के निशानेबाज शामिल हुए

मूसेवाला की हत्या को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। यहां 8 शार्पशूटर की पहचान की गई है। आपको बता दें कि ये पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

मूसेवाला की हत्या को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। यहां 8 शार्पशूटर की पहचान की गई है। आपको बता दें कि ये पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। ये सभी शार्प शूटर लॉरेंस गैंग में कार्यरत हैं। पंजाब पुलिस को शक है कि इन सभी हत्यारों ने 29 मई को मनसा में एक पंजाबी सिंगर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.इनकी शिनाख्त के बाद इन चारों राज्यों की पुलिस ने शार्पशूटर को पकड़ने का काम शुरू कर दिया है। इसके अलावा हत्यारों को हथियार और वाहन मुहैया कराने वाले और हत्या से पहले निवेश का इंतजाम करने वाले शख्स की भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

मूसेवाला हत्याकांड के शार्प शूटरों में सुभाष बोंडा, संतोष यादव, सौरभ, मंजीत सिंह, प्रियवर्त फौजी, हरकमल, जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह शामिल हैं। इनमें पंजाब के हरकमल, रूपा और मनप्रीत शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक मुसेवाला की हत्या से तीन दिन पहले तीनों कोटकपुरा हाईवे पर जमा हुए थे। तब से उन्होंने यहां निवेश किया है और जानकारी मिल रही है कि उन्हें 2 अजनबियों ने मदद की है।

पंजाब पुलिस ने 10 शार्प शूटरों की सूची बनाई है।पंजाब पुलिस ने 10 शार्प शूटरों के नाम हिट लिस्ट में शामिल किए हैं। इसमें 8 शार्प शूटरों के अलावा 2 और गैंगस्टर भी शामिल हैं। जिनकी पहचान उजागर नहीं की गई है।

शूटरों के पास जोधपुर के हथियार थे।सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर लॉरेंस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बताया कि मुसेवाला को मारने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार राजस्थान के जोधपुर से लाए गए थे। ये हथियार विजय, राका और रंजीत नाम के 3 व्यक्ति लाए थे।

हत्या में राजस्थान से लाए बोलेरो का इस्तेमाल किया गया था पंजाब पुलिस की जांच में पता चला है कि बोलेरो गाड़ी राजस्थान से हमलावरों के लिए लाई गई थी।नसीब खान यह बोलेरो लेकर आए। उसने ये बोलेरो फतेहाबाद में चरणजीत को दिए। यह चरणजीत ही थे जो बोलेरो को पंजाब लाए थे।

घटना के बाद यूपी और नेपाल में छिपे शार्पशूटर पंजाब पुलिस की जांच में सामने आया है कि मुसेवाला की हत्या करने वाले शार्पशूटर उत्तर प्रदेश और नेपाल में छिपे हो सकते हैं। उत्तर मुजफ्फरनगर पुलिस के रडार पर है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने नेपाल में भी छापेमारी की है।

मुसेवाला की रविवार शाम को हत्या कर दी गई थी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई रविवार शाम 5:30 बजे मानसा के जवाहरके गांव में हत्या कर दी गई थी. मुसेवाला के वाहन पर करीब 40 राउंड फायरिंग की गई। मूसेवाला के शरीर पर 19 घाव पाए गए। जिसमें 7 गोलियां सीधे मूसेवाला को लगीं। मुसेवाला की गोली लगने के 15 मिनट के भीतर ही मौत हो गई थी। थार जीप में सवार मुसेवाला की बोलेरो और कोरोला वाहनों द्वारा पीछा किए जाने के बाद मौत हो गई। उस समय मुसेवाला के साथ कोई बंदूकधारी नहीं था।

Related Articles

Back to top button