आजम खां ने किया ऐलान, रामपुर से आसिम राजा होंगे सपा प्रत्याशी

घनश्याम लोधी ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है

समाजवादी पार्टी ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए आज प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया है। सपा नेता आजम खां ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद खुद प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया। लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने आसिम रजा को मैदान में उतारा है। उनके सामने भारतीय जनता पार्टी ने घनश्याम लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है।  घनश्याम लोधी ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं, आसिम रजा कुछ देर में नामांकन करेंगे।

कांग्रेस से दो नेताओं ने नामांकन पत्र खरीदे- Up News 

बता दे कि कांग्रेस उपचुनाव नहीं लड़ेगी। हालांकि कांग्रेस से दो नेताओं ने नामांकन पत्र खरीदे हैं। आसिम रजा सपा विधायक आजम खां के करीबी हैं। आजम खां कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों के साथ सपा प्रत्याशी का नामांकन दाखिल कराएंगे।

आजम खां के परिवार के सदस्य को लेकर थीं अटकलें

सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार को लेकर पूरी तरह से आजम खां के ऊपर ही छोड़ दिया था कि वो जिसे चाहें उम्मीदवार बना सकते थे। दिल्ली में आजम खां और अखिलेश के बीच हुई मुलाकात के बाद से रामपुर सीट को लेकर चर्चा तेज हो गई थी और माना जा रहा था कि यहां से आजम खां के परिवार का कोई सदस्य मैदान में उतर सकता है लेकिन आखम खां ने आसिम रजा पर दाव खेला है।

 रामपुर में आजादी के बाद पहली बार उपचुनाव

सपा नेता आजम खां के लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद रामपुर संसदीय सीट रिक्त हुई थी। आजादी के बाद रामपुर में ऐसा पहली बार होगा, जब यहां लोकसभा की सीट के लिए उपचुनाव होगा। आजम खां ने इस सीट पर एक लाख से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी और भाजपा प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए नहीं उतारेगी प्रत्याशी, जानें क्यों

ये भी पढ़ें-धर्मेंद्र यादव होंगे आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button