बिल्डिंग में गंदगी की भरमार, अस्पताल हुआ बीमार

भवन बन कर हो गया जर्जर, 39 साल बाद भी नही हुआ हैंडओवर

सुल्तानपुर, सेमरी बाजार:- अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण जयसिंहपुर विकास खंड के बझना में बना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।इतना ही नही भवन बनकर तैयार हुआ,फिर देखते ही देखते लाखो की बिल्डिंग मलवे में तब्दील हो गयी लेकिन जिम्मेदारो की नींद नही टूटी। 39 साल बाद आज भी यह अस्पताल हैंडओवर नही हो सका है।

अस्पताल भवन की ईंटे अब तितर-बितर हो गई हैं, भवन खंडहर हो गया है। चिकित्सक आवास के लिए बने कमरे( अब जर्जर) में किसी तरह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का संचालन किया जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री की सौगात, हो गयी बर्बाद:-

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बझना का निर्माण आज के करीब 39 साल पहले हुआ था।तत्तकालीन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्रीपति मिश्रा गाजीपुर से सुल्तानपुर होते हुए लखनऊ जा रहे थे,इस दरमियाँ पीढ़ी चौराहे पर उनके समर्थकों द्वारा स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।तभी क्षेत्र के लोगो द्वारा मरीजों के इलाज में हो रही समस्याओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया,जिस पर गंभीरता से विचार करते हुए,श्रीपति मिश्रा ने बझना ग्राम पंचायत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को देकर क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी थी।

39 साल बाद भी नही हो सका हैंडओवर:-

अस्पताल का भवन बनकर तैयार तो हो गया,लेकिन जब बारी आयी हैंडओवर की तो कार्यदायी संस्था व स्वास्थ्य विभाग में ऐसा पेंच फंसा की यह अस्पताल खण्डर जरूर हो गया लेकिन आजतक हैंडओवर नही हो सका।
स्वास्थ्य केंद्र आवासीय भवन में चल रहा है,जो जर्जर होने की तरफ अग्रसर है।

अस्पताल के कायाकल्प होने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री व वर्तमान सांसद का पत्र भी डकार गए जिम्मेदार

गाँव के जितेंद्र तिवारी की शिकायत पर जिले की सांसद मेनका गांधी ने सीएमओ को अस्पताल के कायाकल्प कराए जाने को लेकर बीते दिनों पत्र लिखा था,परन्तु अभी तक कोई हल नही निकल पाया है।गाँव के ग्रामीण शिव शंकर पांडेय,अर्जुन तिवारी,पंकज पांडेय,अमित तिवारी, आदि का कहना है कि गाँव से अन्य अस्पताल काफी दूर है,जिससे लोगो को इलाज के लिए खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।(ब्यूरो रिपोर्ट)

विधायक का आश्वासन, जल्द जागेगा प्रशासन:-

सदर जयसिंहपुर के विधायक राज बाबु उपाध्याय का कहना है कि,बझना अस्पताल के जर्जर होने की जानकारी है,इसके कायाकल्प को लेकर प्रयासरत हूँ।

सीएमओ ने कहा,डिटेल भेजी जा चुकी है-

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डी. के. तिवारी ने कहा कि भवन के कायाकल्प के लिए प्रयास तेजी से किये जा रहे है।डिटेल शासन स्तर पर भेजी जा चुकी है।

संवाददाता-आलोक दुबे की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button