बिडेन की कीस्टोन एक्सएल पाइनपलाइन पर लगाई रोक, लोगों ने दिया ये रिएक्शन

वाशिंगटन, अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जाे बिडने की राष्ट्रपति बनने के तुरंत बाद कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन के विस्तार पर रोक लगाने की योजना है।


कैनेडियन प्रेस रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। रविवार को प्रेस द्वारा प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार आगामी 20 जनवरी को उद्घाटन दिवस के लिए बिडेन की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा वर्ष 2019 में दी गई कीस्टोन एक्सएल निर्माण अनुमति को राेकने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करना शामिल है।


दस्तावेजों में कहा गया है कि ईओ द्वारा श्री ट्रम्प के कार्यों पर राेक लगाया गया है जिसमें कीस्टोन एक्स्ट्रा एक्सएल पाइपलाइन परमिट भी शामिल है।

ये भी पढ़े- ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भारत की मुश्किलें बढ़ी, इतने का मिला लक्ष्य


बिडेन के नव निर्वाचित चीफ ऑफ स्टाफ रॉन क्लैन ने शनि
वार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि श्री बिडेन के उद्घाटन दिवस पर लगभग 12 कार्यों को निष्पादित कर उन पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है, लेकिन इसमें कीस्टोन एक्सएल का कोई उल्लेख नहीं था।


कीस्टोन एक तेल पाइपलाइन है, जो कच्चे तेल को अल्बर्टा के कनाडाई प्रांत से अमेरिकी राज्यों इलिनोइस, ओक्लाहोमा और टेक्सास तक ले जाती है।

इस प्रणाली के तहत पहले तीन चरण वर्तमान में चालू हैं, हालांकि, चौथे चरण का निर्माण जिसे कीस्टोन एक्सएल के रूप में जाना जाता है। इसकी नेब्रास्का में तेल पहुंचाने की योजना बनाई है। जो देश में एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है।

Related Articles

Back to top button