भोपाल: गद्दों के नीचे दबने से टेंट कारोबारी के दो बच्चों की मौत

भोपाल। राजधानी भोपाल के रातीबढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरखेड़ी कलॉ में टेंट का व्यवसाय करने वाले कारोबारी भाइयों के दो बच्चों की गद्दों के नीचे दबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों मासूम खेलते समय गद्दों के ढेर के नीचे दब गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। दोनों मासूम चचेरे भाई-बहन बताये गए हैं।

रातीबढ़ थाना पुलिस के अनुसार, ग्राम बरखेड़ी कलां निवासी विनीत मारन का टेंट का कारोबार है और उनका भाई दीपक मारन प्रॉपर्टी का काम करते हैं। वे संयुक्त परिवार में रहते हैं। विनीत का पांच वर्षीय बेटा हर्षित और छोटे भाई दीपक की पांच वर्षीय बेटी अंशिका शुक्रवार शाम करीब चार बजे खेलते-खेलते अचानक लापता हो गए। जब शाम छह बजे तक उनका कहीं पता नहीं चला तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। उन्हें घर और आसपास के क्षेत्रों में तलाश किया, पड़ोसियों से पूछताछ की, लेकिन उनका कहीं कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने देर रात अपने मकान की दूसरी मंजिल पर बने गद्दे रखने के कमरे में देखा तो वहां गद्दे फैले हुए दिखाई दिये। इसके बाद परिजनों ने एक-एक गद्दे हटाये तो दोनों बच्चे गद्दों के नीचे दबे मिले। परिजन उन्हें बेसुध हालत में कोटरा स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उपचार के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को जांच में लिया।

रातीबढ़ थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने बताया कि दोनों बच्चों की घर में गद्दों के नीचे दबने के कारण दम घुटने से मौत हुई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दोनों बच्चों के शव शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिये गये हैं। फिलहाल, परिजनों से बातचीत नहीं हो पाई है। पूछताछ के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button