भोपाल : फूल सिंह बरैया के विवादित बयान पर सीएम शिवराज बोले, विचारों में किसी के प्रति घृणा नहीं होना चाहिए

भोपाल। विधानसभा उपचुनाव से पहले राजनेताओं में बयानबाजी तेज हो गई है। इस दौरान कई बार राजनेता मर्यादाओं को तोड़ कर आपत्तिजनक भाषण तक दे रहे हैं। भांडेर से कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने एक और विवादित बयान दिया है। उनके बयान ने मप्र की सियासत में खलबली मचा दी है। एक ओर जहां बरैया के बयान ने कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है, वहीं दूसरी ओर भाजपा आक्रामक हो गई है और भाजपा नेताओं के सुर तेज हो गए हैं। मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बरैया के बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें करारा जवाब दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि आज बापूजी का जन्मदिन है। विचारों में किसी के प्रति घृणा नहीं होना चाहिए। घृणा की भावना भी आना पाप है। भगवान ने जिनको बनाया है, वह सब समान है। सब को न्याय मिलना चाहिए। घृणा की राजनीति को हमारे देश में कोई स्थान नहीं है। बताते चले कि कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने बेहद ही विवादित बयान दिया है। जिसे लेकर अब भाजपा आलोचना कर रही हैं। इस बयान के बाद अब कांग्रेस की मुसीबत बढ़ गई है।

गौरतलब है कि एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए फूल सिंह बरैया ने कहा कि अभी भी वक्त है कि अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को जाग जाना चाहिए वरना सवर्ण देश को हिंदू राष्ट्र बना देंगे। इस दौरान उन्होंने सभा में एक और आपत्तिजनक भाषण दिया था और सवर्णों की महिलाओं के लिए काफी अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया था। इस सभा का वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Related Articles

Back to top button