भोपाल : भाजपा विधायक ने सीएम को लिखा पत्र, वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर जारी घमासान के बीच मंदसौर से वरिष्ठ भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने एक नया मुद्दा उठाया है। उन्होंने सीएम से वेब सीरीज दिखाए जाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने सीएम शिवराज को पत्र भी लिखा है। विधायक सिसोदिया का कहना है कि वेब सीरीज पर दिखाए जा रहे अश्लील, गाली-गलौज और आपराधिक प्रवृत्ति को बढ़ावा देने वाले है, इसलिए इन पर प्रतिबंध लगना चाहिए। उन्होंने इस मामले में सीएम से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से बात किए जाने की भी अपील की है।

भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि जिस तरह से नेटफ्लिक्स, अमेजऩ प्राइम और हॉटस्टार पर दिखाई जा रही वेब सीरीज को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस तरह की अश्लील वेब सीरीज दिखाए जाने से युवाओं और बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। अगर समय रहते इस तरह के वेब सीरीज पर रोक नहीं लगाया गया तो आने वाली पीढिय़ों पर भी इसका असर पड़ेगा। साथ ही उनके अंदर बड़ों के प्रति सम्मान की भावना भी खत्म हो जाएगी। इन सीरीज में अश्लीलता इतनी ज्यादा है कि युवा सही और गलत में फर्क करना भी भूल जा रहे हैं। हालांकि, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया के इस पत्र पर अभी तक सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। अब देखना है कि सीएम शिवराज भाजपा विधायक के पत्र का क्या जवाब देते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बाद नेटफ्लिक्स, अमेजऩ प्राइम और हॉटस्टार पर फिल्में और वेब सीरील रीलीज करने का प्रचलन बढ़ गया है। एक वर्ग द्वारा इसे खास तौर से पसंद किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर कई लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button