Bharat Band: ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, राज्यों ने बढ़ाई सुरक्षा

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Bharat Band: अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। यूपी बिहार समेत देश के अन्य कई बड़े शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है, बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में रेलवे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था। कई ट्रेंनों को आग के हवाले कर दिया। इसको देखते हुए जीआरपी अलर्ट पर है।

Bharat Band वाराणसी के बस स्टैंड पर बसों का परिचालन बाधित

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा आज भारत बंद का ऐलान किए जाने का असर वाराणसी के बस स्टैंड पर देखने को मिल रहा है। यहां से बसों का परिचालन रोक दिया गया है, इसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूर-दूर से आए यात्री अपने गंतव्य को जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें रोडवेज बस स्टैंड का ही शरण लेना पड़ रहा है। क्योंकि बसें चल नहीं रही हैं.

पश्चिम बंगाल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पश्चिम बंगाल में अग्निपथ योजना के खिलाफ ‘भारत बंद’ के आह्वान के चलते हावड़ा में सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए। DCP नॉर्थ अनुपम सिंह ने कहा,’जगह-जगह पुलिस तैनात है. हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैदी से तैनात हैं।   युवाओं से आग्रह है कि किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम न दे। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में गत दिनों पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान के बाद भारी हंगामा, हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ हुई थी।

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, आज राष्ट्रपति को सौंपेगा ज्ञापन

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया है कि आज जंतर मंतर पर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सत्याग्रह करेंगे। फिर शाम को राष्ट्रपति से मिलकर गुजारिश करेंगे कि अग्निपथ योजना को रद्द किया जाए। कांग्रेस को दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत दे दी है। लेकिन सिर्फ 1000 लोगों के शामिल होने की शर्त के साथ।

दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए आज राजधानी दिल्ली में विशेष यातायात व्यवस्था के कारण गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि लोग मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से बचें. विशेष व्यवस्था के चलते इन सड़कों पर आवाजाही नहीं हो सकेगी. गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से भी जाने से बचें।

ये भी पढ़ें- अग्निपथ योजना को लेकर संगठनों के भारत बंद को लेकर जिले में कड़ी चौकसी

ये भी पढ़ें-अग्निपथ योजना को लेकर यूपी में 2 दर्जन से ज्यादा ट्रेन निरस्त, सफर करने वाले देखें लिस्ट

Agneepath scheme

Related Articles

Back to top button