ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, नेशनल हेराल्ड मामले में आज चौथी बार होगी पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज पेश होना है। राहुल गांधी ED दफ्तर पहुंच चुके है।

Rahul Gandhi reaches ED office नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज पेश होना है। राहुल गांधी ED दफ्तर पहुंच चुके है। नेशनल हेराल्ड मामले में आज चौथी बार पूछताछ होगी। अपने नेता से पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता आज भी बड़े स्तर पर देशभर में प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं। जांच एजेंसी सोमवार को चौथी बार उनसे सवाल-जवाब करने जा रही है। इससे पहले 15 से 17 जून तक पूछताछ हुई थी। हर बार की तरह इस बार भी उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा साथ मौजूद रहीं।

Rahul Gandhi reaches ED office 20 जून सोमवार को भारत बंद का ऐलान

अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों ने आज यानि 20 जून सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। बीते कई दिनों से जारी हिंसक प्रदर्शनों के चलते बिहार, उत्तर प्रदेश में खासी सतर्कता बरती जा रही है। वहीं, रविवार को तीनों सेनाओं ने योजना की वापसी से इनकार कर दिया है। साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई जारी है।

राहुल गांधी से पूछताछ और सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू हो गया है। मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणस्वामी समेत कई बड़े नेता मंच पर मौजूद हैं।

Rahul Gandhi reaches ED office जंतर मंतर पर प्रदर्शन

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, ‘हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे और शाम 5 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे और अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग करेंगे। योजना को लेकर युवाओं और संसद में पहले चर्चा करनी चाहिए थी, लेकिन उससे पहले इसे वापस लेना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘हम राष्ट्रपति को यह भी बताएंगे कि कैसे हमारे सांसद को परेशान किया गया और कैसे ईडी का दुरुपयोग हो रहा है।’

ये भी पढ़ें- ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में कांग्रेस ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, राहुल गांधी से लेकर ये बड़े नेता हुए शामिल

ये भी पढ़ें-Bharat Bandh: ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, राज्यों ने बढ़ाई सुरक्षा

Agneepath scheme

Related Articles

Back to top button