अग्निपथ योजना को लेकर संगठनों के भारत बंद को लेकर जिले में कड़ी चौकसी

आइटीबीपी के जवानों के अलावा जीआरपी तथा विभिन्न थानों की पुलिस फोर्स को किया गया स्टेशनों पर तैनात

फिरोजाबाद में सेना में भर्ती के लिए हाल ही में केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना का ऐलान किया है, जिसका देशभर में युवक तथा अन्य लोग विरोध कर रहे हैं और सड़कों पर उतरकर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं। बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं। इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है। भारत बंद के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करना शुरू कर दिया है। फिरोजाबाद जिले में भी भारत को लेकर पुलिस व प्रशासन ने कमर कस ली है विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर भारी तादाद में आईटीबीपी के जवानों के अलावा सिविल पुलिस व जीआरपी व आरपीएफ की फोर्स को तैनात किया गया है।

जिससे यदि कोई विरोध प्रदर्शन करने आता है तो उसको रोका जा सके शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर आईटीबीपी के जवानों के अलावा एसपी ग्रामीण डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह, एसडीएम शिव ध्यान पांडे के निर्देशन में जीआरपी तथा विभिन्न थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इधर रेलवे को नुकसान से बचाने के लिए जीआरपी और आरपीएफ ने पहले ही कमर कस ली है। एसपी ग्रामीण डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह, सीओ कमलेश कुमार तथा उप जिलाधिकारी शिवध्यान पांडे रेलवे स्टेशन के अलावा सरकारी रोडवेज बस स्टैंड तथा विभिन्न चौराहों पर जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं तथा वहां पर तैनात की गई पुलिस फोर्स को दिशा निर्देश दे रहे हैं ।

ये भी पढ़ें-अग्निपथ पर फेक न्यूज के खिलाफ कार्रवाई: केंद्र ने 35 व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रतिबंध लगाया, राज्यों में कोचिंग सेंटरों पर मुकदमा चलाया

Related Articles

Back to top button