फरवरी-मार्च में घूमने के लिए Best हैं ये इंडियन ट्रैवल डेस्टिनेशंस

नई दिल्ली : महामारी कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से साल 2020 सभी के बेहद बुरा साबित हुआ। 3 महीने के लंबे लॉकडाउन (lockdown) की वजह से लोगों का बाहर निकलना, धूमना-फिरना पूरी तरह से बंद हो गया था। लेकिन अब लोगों को इस न्यू नॉर्मल की आदत हो चुकि है। हालांकि, अभी भी इस जानलेवा बीमारी का कहर कम नहीं हुआ हैं लेकिन अब धीरे-धीरे फिर से लोगों ने घूमना शुरू किया है।

वहीं अगर आप भी किसी खूबसूरत जगह पर घूनमे का प्लान कर रहे हैं और कंफ्यूज्ड हैं कि कहां जाएं तो आज हम आपको कुछ जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

गोवा

How Bars in Goa are coping in the lockdown - Outlook Traveller

अगर आपको चिल करना है तो गोवा से बेहतर ऑप्शन नहीं है। यहां आप अपने फ्रेंड्स या पार्टनर या फिर फैमिली के साथ छुट्टीयां मनाने आ सकते हैं। वहीं अगर आप फरवरी या मार्च में ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो इन महीनों में गोवा घूमना अच्छा ऑप्शन है। इस समय वहां का मौसम काफी सुहाना होता है और आप समंदर किनारे एक खूबसूत शाम गुजार सकते हैं।

नीमराणा

Neemrana Fort-Palace Hotel (Alwar) - Deals, Photos & Reviews

राजस्थान में कई खूबसूरत जगह है जहां आप अपना वेकेशन प्लान कर सकते हैं। इनमें से एक नीमराणा का भी नाम शामिल है। बता दें कि यह एक एतिहासिक फोर्ट है जहां लेक और वैली का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। नीमराण वाइल्डलाइफ के लिए भी जाना जाता है। नीमराण का लुफ्त उठाने के लिए फरवरी और मार्च सही समय है।

उदयपुर

The 15 Most Romantic Places to Stay in Udaipur: Tour My India

बात राजस्थान की हो और उदयपुर का जिक्र ना हो, ऐसा मूमकिन ही नहीं है। झिलों के बीच बसा है उदयपुर। ये काफी कम लोगों को पता होगा कि पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत जगहों की गिनती में उदयपुर तीसरे नंबर पर आता है। वहीं फरवरी में उदयपुर की हल्की ठंड के बीच यहां अपना वेकेशन प्लान कर सकते हैं।

जैसलमेर

Jaisalmer Tourism, India: Places, Best Time & Travel Guides 2021

ये भी राजस्थान के खूबसूरत शहरों में से एक है। अगर आप फरवरी में कहीं झूमने का प्लान कर रहे हैं तो जैसलमेर बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां आप डिजर्ट सफारी और कैंप का आनंद उठा सकते हैं।

अल्मोड़ा

Top 5 Religious Places In Almora Uttarakhand To Visit In Summer Vacation -  अल्मोड़ा की ये बेहद खास और मनमोहक जगहें घूमकर, गर्मियों में तरोताजा कर आइए  दिमाग - Amar Ujala Hindi News Live

उताराखंड में बसे इस छोटे से खूबसबरत हिल सटेशन की अपनी अलग खासियत है। अल्मोड़ा में कई सारे ऐतिहासिक मंदिर हैं जिसकी कहानियां काफी मशहूर हैं। वहीं फरवरी-मार्च में आप यहां घूमने जा सकते हैं।

वृंदावन

BEST PLACES TO VISIT IN MATHURA IN HINDI-मथुरा और वृंदावन के दर्शनीय  स्थल-Mathura tourist

वृंदावन धूमने का सही समय फरवरी और मार्च है। इस सुनहरा मौसम में वृंदावन धूमने का एक अलग ही मजा है। फरवरी-मार्ट में वरदावन में अलग ही रौनक देखने को मिलती है।

Related Articles

Back to top button