BCCI ने UAE में IPL को दी अनुमति, 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा आईपीएल

कोरोनावायरस संकट के बीच देश में तमाम बड़े कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के बड़े-बड़े कार्यक्रम स्थगित हुए हैं। वही टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप भी इस साल नहीं होने वाला है। आईसीसी ने बड़ा फैसला लेते हुए t20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया। वही अब आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग खत्म हो चुकी है और बीसीसीआई के मुताबिक आईपीएल के लिए भारत सरकार ने अनुमति दे दी है।

इसी के साथ आईपीएल फाइनल शेड्यूल भी तय हो चुका है। यह बड़ा टूर्नामेंट अब 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि इस साल आईपीएल तो जरूर खेला जाए। लंबे समय से क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं हुआ है जिसकी वजह से फैंस बेहद परेशान है। फैंस अपने चहेते क्रिकेट स्टार्स को स्टेडियम में खेलते देखना चाहते हैं। ऐसे में अब उनके लिए यह खुशखबरी है।

इसी के साथ बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है की महिलाओं का आईपीएल भी खेला जाएगा। आईपीएल के सभी प्रायोजक बरकरार हैं जिसका मतलब है कि आईपीएल के मुख्य प्रायोजक के रूप में चीनी स्पॉन्सर विवो भी बरकरार रहेगा। हालांकि इस पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है।

आईपीएल का यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिन चलने वाला है। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button