अगले 5 दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, फटाफट चेक करें लिस्ट में शामिल शहरों के नाम

नई दिल्ली. बैंक से संबंधित (Bank Related Work) अगर आपको भी कोई काम है तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. जुलाई (Bank band July 2021) महीने में बैंकों की कई छुट्टियां (Bank Holidays) हो चुकी हैं और कई बाकी है तो आप बैंक जाने से पहले छुट्टियों की लिस्ट जरूर चेक कर लें. 17 जुलाई से लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे. बता दें ये छुट्टी सभी राज्यों के हिसाब से अलग-अलग है. बता दें कि रिजर्व बैंक (RBI Bank Holidays List) की ओर से बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी जाती है, जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

इस महीने July 2021 में बैंकों को त्योहार के लिए 9 छुट्टियां मिलेंगी. इसके अलावा 6 छुट्टियां शनिवार और रविवार को होंगी तो कुल मिलाकर 15 दिनों की छुट्टियां हैं. बता दें 9 छुट्टियां राज्यों के हिसाब से होगी तो सभी जगह के बैंक बंद नहीं रहेंगे जिस राज्य में छुट्टी होगी सिर्फ वहां के बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

>> 17 जुलाई 2021 – खारची पूजा (अगरतला, शिलांग)
>> 18 जुलाई 2021 – रविवार
>> 19 जुलाई 2021 – गुरु रिम्पोछे के थुंगकर त्शेचु (Guru Rimpoche’s Thungkar Tshechu) (गंगटोक)
>> 20 जुलाई 2021 – मंगलवार – ईद अल अधा (देशभर में)
>> 21 जुलाई 2021 – बुधवार – बकरीद (पूरे देश में)

आगे आने वाली छुट्टियां
अगर बैंक की आगे आने वाली छुट्टियों की बात करें तो 24 जुलाई को चौथे शनिवार की वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा. इसके अलावा 25 जुलाई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. साथ ही 31 जुलाई को शनिवार केर पूजा की वजह से अगरतला के बैंकों में कामकाज नहीं होगा.बैंक हॉलिडे की पूरी लिस्ट देखने के लिए आप रिजर्व बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट (https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर भी विजिट कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button