बांदा : उड़ीसा से लाया गया दो सौ किलो गांजा बरामद, 4 आरोपी गिरफ्तार

बांदा। एसटीएफ लखनऊ और बांदा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए उड़ीसा से तस्करी करके लाया गया दो सौ किलो गांजा बरामद किया है। जिसे एक डीसीएम ट्रक के जरिए लाया गया था। मौके पर चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि चित्रकूट मण्डल के कई जनपदों में तस्करों द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है। जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए लखनऊ में एसटीएफ की एक टीम गठित की गई और एसटीएफ लखनऊ के इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम 29 सितम्बर को बांदा आई। टीम में कांस्टेबिल शमशेर सिंह, उमाशंकर व भूपेन्द्र सिंह शामिल हैं। बांदा आने के बाद मुखबिर से सूचना मिली कि उड़ीसा प्रान्त से तस्करों का एक गिरोह वाहन संख्या यूपी 90टी 1582 से मादक पदार्थ की खेप ला रहा है। तब इस बारे में पुलिस अधीक्षक बांदा से सम्पर्क स्थापित किया गया और पुलिस सहायता व संसाधन के लिए अनुरोध किया गया। जिस पर क्षेत्राधिकारी सदर ने इंस्पेक्टर संतोष कुमार, कांस्टेबिल शिवानन्द शुक्ला व धीरेन्द्र सिंह को एसटीएफ के सहयोग पर लगाया।

आज गुरूवार को मुखबिर ने सूचना दी कि बांदा लेकर आने वाला ट्रक चित्रकूट से बांदा आने वाले रास्ते में बीएसएनएल गोदाम के पास खड़ा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी। जहां डीसीएम ट्रक खाली कैरेटों से लदा खड़ा था। इस दौरान एक व्यक्ति को पकड़ा गया। जिसने जामा तलाशी लेने पर अपना नाम शमसुददीन पुत्र पप्पू शाह निवासी नवाब टैंक अलीगंज बताया। इसके पास से थोड़ा सा गांजा भी बरामद हुआ। उसने बताया कि यह गांजा हम ग्राहकों को दिखाने के लिए नमूने के रूप में रखते हैं। सौदा होने पर उपलब्ध करा देते हैं। इसकी निशानदेही पर ट्रक के साथ पॉलीथीन के झोले बरामद हुए। जिसमें एक समान पॉलीथीन के चार पैकेट बरामद हुए। मौके पर ही इसके तीन अन्य साथी राममिलन पुत्र गोरेलाल विश्वकर्मा निवासी र्खाइंपार, शिवदत्त उर्पहृ मुन्ना पुत्र मंगली धुरिया निवासी तिन्दवारी और राजेश पुत्र अमरनाथ निवासी अलीगंज को भी पकड़ा गया। इनके पास भी पॉलीथीन के पैकेट बरामद हुए हैं। अभियुक्तों ने बताया कि यह गांजा उड़ीसा से खरीदकर लाते हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश के तस्करों को भी पार्टनर बताया। इसी तरह बांदा में मोहित निगम व राजेन्द्र प्रजापति को गांजा का मुख्य खरीददार बताया। इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस टीम कार्यवाही कर रही है।

Related Articles

Back to top button