बलिया: दुर्जनपुर कांड के आरोपियों की तलाश में लगाई गईं दर्जन भर पुलिस टीमें

बलिया। जिले के दुर्जनपुर गांव में पुलिस व प्रशासनिक अमले की मौजूदगी में रिटायर फौजी व भाजपा नेता द्वारा फायरिंग कर एक युवक की हत्या करने के मामले में पुलिस आरोपितों को तेजी से तलाश रही है। इस मामले में आठ नामजद आरोपितों हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए दर्जन भर पुलिस टीमें गठित की गई हैं।

उल्लेखनीय है कि कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर गुरुवार को एसडीएम, सीओ और तमाम पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में जमकर फायरिंग की गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना का वीडियो वायरल होने और इसमें अधिकारियों की लापरवाही दिखने पर योगी सरकार ने एसडीएम और सीओ को सस्पेंड करने व सभी अधिकारियों की भूमिका की जांच के आदेश दिए हैं।
ताजा घटनाक्रम के अनुसार पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ भारी पुलिसबल के साथ मौके पर जमे हैं। शुक्रवार की सुबह भी इस घटना को लेकर गांव में तनाव था। दुर्जनपुर में कैम्प कर रहे डीआईजी आजमगढ़ सुभाषचंद्र दुबे ने कहा कि धीरेंद्र सिंह समेत कुल आठ नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दर्जन भर टीमें लगाई गई हैं। मृतक के भाई से बात हुई है। उसने बताया कि मुख्य आरोपित धीरेंद्र सिंह ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारी थी। पुलिस ने धीरेन्द्र को दबोच लिया था लेकिन फिर उसे छोड़ दिया गया।

पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं कि मौके पर मौजूद रेवती थाना के सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाए।

Related Articles

Back to top button