बाबा रामदेव बोले कोरोनिल दवा बनाने के बाद हम पर कई लोगो ने आतंकियों की तरह FIR दर्ज कराई ! बोले विरोधियों को लगी मिर्ची

कोरोनावायरस की दवा बनाने का दावा करने वाले स्वामी रामदेव ने कोरोनिल बाद आज बड़ा बयान दिया है। स्वामी बाबा रामदेव ने कोरोनिल की दवा बनाने को लेकर हुए विवाद पर बड़ी सफाई दी है। उन्होंने इस दवा की आलोचना करने वालों पर गुस्सा जाहिर किया है। बाबा रामदेव ने यह तक कह दिया कि कोरोनिल के आने से विरोधियों को मिर्ची लगी और हमारे खिलाफ आतंकियों देशद्रोहियों की तरह एफ आई आर दर्ज करा दी गई। स्वामी रामदेव ने दवा का विरोध करने पर बड़ा बयान दिया।

बता दें कि बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण सहित अन्य लोगों ने 23 जून को कोरोनावायरस से लड़ने वाली कोरोनिल दवा का ऐलान किया था। इस दवा के साथ दावा किया गया था कि इससे कोरोना के मरीज 1 हफ्ते के अंदर ठीक हो जाएंगे। बाबा रामदेव ने यहां तक कह दिया था कि इस दवा को लेने से 1 हफ्ते में 100% रिकवरी रेट होगा। जिसके बाद बाबा रामदेव बाबा के इस दावे पर विवाद हो गया। केंद्र सरकार कुछ राज्य सरकारों ने भी बाबा रामदेव के दावों को गलत बता दिया। इसके बाद पतंजलि ने कहा कि यह कोरोनावायरस बल्कि इम्यूनिटी बूस्टर है।

बता दें कि बाबा रामदेव ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लोग कह रहे हैं कि पतंजलि ने पलटी मारी, कोई अनुसंधान नहीं किया और कुछ लोगों ने तो मेरी जाति, धर्म, संन्यास को लेकर अलग-अलग प्रकार से गंदा वातावरण बनाने की कोशिश भी की। ऐसे लगता है कि हिंदुस्तान के अंदर आयुर्वेद का काम करना गुनाह हो। हमने योग आयुर्वेद से यश बढ़ाया कुछ लोगों को मिर्ची लगती है। आपको आपत्ति है तो बाबा रामदेव को खूब गाली दो हम गाली प्रूफ हो चुके हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि देशभर में हमारे खिलाफ एफ आई आर दर्ज करा दी गई है। जैसे किसी देशद्रोही और आतंकवादी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होती हैं। बाबा रामदेव ने इसके खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि विरोधियों के मंसूबों पर पानी फिर गया है जब आयुष मंत्रालय ने कहा कि पतंजलि ने कोविड मैनेजमेंट के लिए पर्याप्त काम किया है। बाबा रामदेव ने आयुष मंत्रालय के बयान का हवाला देते हुए कहा कि कोरोना से तड़पती मानवता के लिए पतंजलि ने एक सही दिशा में जो काम करना शुरू किया है मैं नहीं कहता की प्रशंसा मत कीजिए लेकिन तिरस्कार तो मत कीजिए।

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने कोरोनिल पर कंट्रोल डबल ब्लाइंड क्लिनिकल ट्रायल किया है। उसमें 3 दिन में 69 फ़ीसदी और 7 दिन में 100 फ़ीसदी परसेंट नेगेटिव हो गए। इसका पूरा डाटा हमने आयुष मंत्रालय को दे दिया। बाबा रामदेव ने कहा कि सभी अप्रूवल हमने आयुष मंत्रालय को सबमिट कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी हमने कोरोनावायरस में एक ट्रायल का डेटा सामने रखा तो तूफान आ गया। चूलें हिल गई ड्रग माफियाओं, एमएमसी के माफियाओं और भारत विरोधी ताकतों की। लोग यह सोचने लगे कि रिसर्च का काम तो टाई वाले करते थे लेकिन लंगोटी पहनने वाले कैसे करने लगे ! तुमने क्या ठेका ले रखा है। बाबा रामदेव ने इस पर बहुत गुस्सा जाहिर किया।

Related Articles

Back to top button