जानिए क्या है सच्चाई विप्रो चेयरमैन अजीम प्रेमजी की 50,000 करोड़ की चैरिटी के पीछे…

क्या विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए डोनेट किए हैं 50,000 करोड रुपए? अगर आप खबरें देखेंगे तो आपको भी लगेगा कि जी हां अजीम प्रेमजी ने 50,000 करोड रुपए कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दिए हैं, लेकिन यह सच नहीं है। सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें कहा जा रहा है कि विप्रो चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 50 हजार करोड़ का दान किया है।

बता दें कि अजीम प्रेमजी ने 50 हजार करोड़ का दान किया है लेकिन यह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में नहीं किया है। उन्होंने यह मार्च 2019 में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के लिए 52750 करोड़ रुपये दान किया था। उन्होंने विप्रो में अपनी हिस्सेदारी का 34 पर्सेंट दान करने का फैसला किया था। लेकिन यह खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि अजीम प्रेमजी ने 50000 करोड़ की मदद की है। बता दें कि भारत की इस मुश्किल घड़ी में कई लोगों ने पैसे डोनेट किए हैं। एशिया की नंबर वन बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने भी ₹25 करोड़ और एक अस्पताल बनवाया है। यह देश का पहला ऐसा अस्पताल है जहां कोरोनावायरस का इलाज होगा। वही आईटीसी लिमिटेड ने 150 करोड़ और हीरो ग्रुप ने 100 करोड़ की मदद की है।

Related Articles

Back to top button