आजमगढ़ : दीवानी न्यायालय में बम मिलने की सूचना मिलने से हड़कंप

आजमगढ़। जिले के दीवानी न्यायालय में शनिवार को उस समय हड़कम्प मच गया जब लोगों ने एक अधिवक्ता के टेबल पर बम होने की जानकारी दी। सूचना के बाद भारी पुलिस बल के साथ बम स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। बैग की तलाशी के दौरान बम स्क्वायड ने दिखने में बम जैसी वस्तु को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

शनिवार को सुबह दीवानी न्यायालय में प्रतिदिन की तरह कामकाज शुरू हुआ। नवरात्र का पहला दिन होने के कारण न्यायालय परिसर में भीड़-भाड़ थोड़ी कम थी। इसी दौरान करीब 11 बजे न्यायालय में परिसर के गेट नम्बर पांच के पुराने साइकिल स्टैंड के समीप स्थित अधिवक्ता लालजीत तिवारी के टेबल पर बम की तरह दिख रही संदिग्ध वस्तु को देखकर अधिवक्ताओं में हड़कम्प मच गया। देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ पहुंच गयी। अधिवक्ताओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी। न्यायालय परिसर में बम मिलने की जानकारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में एसपी सिटी के नेतृत्व में बम स्क्वायड और भारी संख्या में पुलिस बल के साथ न्यायालय परिसर में पहुंचे। पुलिस ने सभी न्यायालय के गेटो को बंद करा दिया। बम स्क्वायड की टीम ने बम को अपने कब्जे में ले लिया।

अधिवक्ताओं का कहना है कि न्यायालय परिसर में बम मिलने की सूचना पर वे देखने के लिए पहुंचे तो बम की तरह दिखने वाली वस्तु कपड़े में लिपटी हुई थी। जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस के साथ पुलिस के अधिकारी आये और जांच पड़ताल में जुटे है। अधिवक्ता का कहना है कि किसी शरारती तत्व ने न्यायालय में दहशत फैलाने के लिए ऐसा कृत्य किया है। जिससे की न्यायालय में दहशत फैलायी जा सके।

एसपी सिटी पंकज पांडेय ने बताया कि बम मिलने की सूचना पर टीम न्यायालय परिसर में पहुंची थी। बम स्क्वायड टीम की छानबीन में कपड़े में लिपटा हुई रबर की गेंद बरामद हुई है। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है।

Related Articles

Back to top button