अब आज़म की स्वर्गीय माँ के खिलाफ हो गयी एफआईआर! ये कैसा कानून

0
198

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान(Azam Khan) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार शाम आजम खान के बड़े बेटे के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है। आजम खान के बड़े बेटे अदीब खान(Adeeb Khan) समेत आजम खान के करीबी 37 लोगों के खिलाफ जेल के फांसी घर की जमीन धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज हुआ है।

वहीँ आज़म खान की स्वर्गवासी माँ अमीर जहां(Ameer Jahan) के खिलाफ भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। नायब तहसीलदार की ओर से दर्ज कराए गए इस मामले में आरोप है कि उन्होंने 11 साल पहले जेल के फांसी घर की जमीन खरीदी थी। उत्तर प्रदेश के गंज थाने में इसका मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में आजम(Azam Khan) के बड़े बेटे अदीब समेत 37 लोगों के खिलाफ नायब तहसीलदार केजी मिश्रा की ओर से रिपोर्ट लिखाई गई है। रिपोर्ट में कहा है कि इन लोगों ने जिला जेल के फांसी घर की जमीन को खरीदा है, जबकि इस जमीन की बिक्री नहीं हो सकती, क्योंकि यह सरकारी जमीन है। हालांकि कथित आरोपियों ने इस ज़मीन पर घर बना लिए हैं।

कागजों में हेराफेरी कर कुछ लोगों ने जमीन बेच दी, जिन लोगों ने जमीन बेची है, उन्हें भी नामजद किया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत की थी। प्रशासन ने जांच पड़ताल करने के बाद शिकायत दर्ज की है। बता दें कि आज़म खान की माँ तकरीबन 5 साल पहले स्वर्ग सिधार चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here