अर्थव्यवस्था उछली, फिर क्यों भड़के राहुल गांधी?

0
83

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने सरकार के आर्थिक मोर्चे पर उठाए गए कदमों पर कड़ी आपत्ति जताई है। राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने लिखा है कि शेयर बाजार में उछाल के लिए पीएम मोदी(PM Narendra Modi) कुछ भी करने को तैयार हैं। वो भी तब जब उनका #HowdyIndianEconomy का उत्सव चल रहा है।

इसी ट्वीट में राहुल गांधी ने अमेरिका में होने वाले हाउडी मोदी कार्यक्रम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 1.45 लाख करोड़ के राजस्व घाटे को ‘हाउडी मोदी’ से जोड़ दिया। राहुल ने लिखा कि हाउडी मोदी कार्यक्रम दुनिया का सबसे महंगा इवेंट होने वाला है। कोई भी इवेंट इस सच्चाई को छुपा नहीं सकता है, जहां हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर गया है।

सीतारमण के फैसलों पर भी निशाना

एक तरफ राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं तो वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने इन फैसलों को ऐतिहासिक बताया है। पीएम ने ट्वीट कर इन फैसलों के लिए वित्त मंत्री की तारीफ की। गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को जो ऐलान किए हैं, उनमें कॉरपोरेट टैक्स में छूट, कैपिटेल गेन के सरचार्ज में कटौती जैसे फैसले शामिल हैं। हालांकि, इन फैसलों के बाद सरकार के राजस्व घाटे पर 1.45 लाख करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। इसी पर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है।

इससे पहले सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी(Sitaram Yechuri) ने भी केंद्र सरकार के फैसलों को नाकाफी बताया था। इसे सबसे बड़ा घोटाला करार दिया था। सीताराम येचुरी ने सरकार पर RBI से 1.76 लाख करोड़ लेकर कॉरपोरेट को 1.46 लाख करोड़ देने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी इससे पहले भी लगातार केंद्र सरकार पर अर्थव्यवस्था को लेकर निशाना साधते रहे हैं, साथ ही राहुल(Rahul Gandhi) के निशाने पर पीएम मोदी का अमेरिका में होने वाला हाउडी मोदी कार्यक्रम भी रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here