अतीक अहमद के अपराध की सजा उनके परिवार को नहीं मिलेगी –मायावाती

उत्तर प्रदेश–उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब राजू पाल के गवाह उमेश पाल समेत दो लोगों को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई ।कहा जाता है वारदात के पीछे बाहुबली अतीक अहमद का नाम आ रहा है। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और बेटों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। शाइस्ता परवीन और उनके बेटे बसपा में है। पिछले दिनों ही शाइस्ता और बेटों ने बसपा की सदस्यता हासिल की थी इसके बाद की पत्नी और बेटों को बसपा से निष्कासित करने की चर्चा चल रही है। इस गंभीर विषय पर मायावती ने कहा कि अपराध की सजा अपराधी के परिवार या समाज को नहीं दी जाएगी।

मायावती ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा है। गौरतलब है कि बसपा के विधायक राजू पाल की 2005 में हत्या कर दी गई थी ।हत्या का आरोप पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद और उनके भाई पर लगा था। दोनों इस समय अलग-अलग जेलों में बंद हैं। उनके भाई पर लगा था राजू पाल हत्याकांड के अहम गवाह उमेश पाल लगातार अतीक अहमद के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए थे ।

उन्होंने अतीक पर धमकाने और अगवा करने का भी आरोप लगाया था इसे लेकर उमेश पाल को सुरक्षा के लिए दो गनर भी दिए गए थे। मायावाती ने कहा कि बीएसपी ने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए निर्णय लिया इस मामले की जांच कर रही है। जो भी इस मामले में दोषी साबित होगा उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया जा सकता है। इसके साथ यह भी विदित है की किसी भी अपराध की सजा बीएसपी में उनके परिवार व समाज के किसी भी निर्दोष व्यक्ति को नहीं दी जाती है ।

किंतु यह भी सच है कि पार्टी किसी भी जाति व धर्म के अपराधिक तत्वों को बढ़ावा भी नहीं देती मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सर्वाधिक अतीक अहमद समाजवादी पार्टी का ही प्रोडक्ट है सपा में वह एमपी एमएलए रहे रहा है। अब राजू पाल की पत्नी भी बीएसपी से सपा में चली गई है। इस पार्टी को मुख्य दोषी ठहराते थी उसी की आड़ में कोई भी राजनीति करना ठीक नहीं।

Related Articles

Back to top button