अरविंद केजरीवाल ने निगम की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव को लेकर कहा ऐसा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निगम की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी की धमाकेदार जीत पर कहा है कि दिल्ली की जनता ने पांच में से चार सीटें देकर बता दिया है कि वह आम आदमी पार्टी सरकार के काम से बहुत खुश है और भाजपा की जनता से नाराजगी के कारण वह पार्टी शून्य पर आ गई है। केजरीवाल ने आज निगम की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में धमाकेदार जीत पर पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें जीत की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने 5 में से 4 सीटें आम आदमी पार्टी को और जीरो सीटें भारतीय जनता पार्टी को दी हैं। इसके लिए मैं दिल्ली की जनता को बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं। साथ ही आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को भी बहुत-बहुत बधाई देता हूं, जिन लोगों ने खूब मेहनत की थी।

उन्होंने कहा कि ये नतीजे दिखाते हैं कि एक बार फिर से दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी के काम पर अपना भरोसा जताया है। हम अच्छा काम कर रहे हैं, इस पर दिल्ली की जनता ने मुहर लगाई है। यह दिखाता है कि दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी के काम से बहुत ज्यादा खुश है।

उन्होंने कहा कि 2015 के चुनाव में हमें 70 में से 67 सीटें मिली थी। पांच साल के बाद 2020 के चुनाव में हमें 70 में से 62 सीटें मिली । इसने दिखाया कि जनता हमारे काम से खुश है और अब जब दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव हुए, तो आज 5 में से 4 सीट देकर दिल्ली की जनता ने बता दिया कि ‘आप’ जैसे काम कर रहे हो, वैसे ही काम करते रहो। साथ ही, जो हाल भाजपा का हुआ है वह दिखाता है कि एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी के 6 साल के काम से दिल्ली की जनता बहुत खुश है, वहीं दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी के एमसीडी में 15 साल के काम से दिल्ली की जनता बहुत नाराज है। दिल्ली की जनता इतनी नाराज है कि उनको जीरो पर ला दिया।

केजरीवाल ने कहा कि जो सरकार अपने सफाई कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दे सकती, उसको उसको तो एक दिन भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। जनता यह कहना चाह रही है कि हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जिसके पास तनख्वाह देने के पैसे नहीं है। पिछले 15 सालों में दिल्ली की जनता ने एमसीडी में क्या देखा। आज मुझसे कोई पूछे कि दिल्ली सरकार ने क्या काम किया तो मैं कहना चाहता हूं कि दिल्ली समेत पूरे देश में कहीं जाकर जनता से कोई पूछे तो सब पता चल जाएगा । पूरे देश की जनता कह रही है कि केजरीवाल सरकार ने बहुत काम किया है। केजरीवाल सरकार ने अस्पताल ठीक कर दिए, बिजली फ्री कर दी, पानी ठीक कर दिया, सड़कें बनवा दी। लेकिन 15 साल में नगर निगम में बीजेपी ने सिर्फ चोरी की, भ्रष्टाचार किया, दिल्ली में कूड़ा फैलाया, गंदगी फैलाई। यह जनता को पसंद नहीं है। जनता अब निगम के अंदर बदलाव चाहती है।

उन्होंने कहा कि आज पार्टी के जो चार लोग जीते हैं, उन्हें मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं और मैं उनके लिए यही कहना चाहता हूं कि जो भरोसा आज दिल्ली की जनता ने आप चारों पर किया है, उस भरोसे को आप मत तोड़ देना। एक पार्षद को चाहिए कि वो सुबह उठ कर अपने क्षेत्र में एक चक्कर लगाए। सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखे। मैं उन चारों से यही कहना चाहता हूं कि सभी लोग ईमानदारी से काम करें और अच्छा काम करें। हमारे सभी पार्षद अगर अच्छा काम करेंगे, तो अगले निगम चुनाव में दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी को पूरा मौका देगी। हमने शिक्षा , स्वास्थ्य , बिजली , पानी सड़कों के विकास में अच्छा काम किया है।

Related Articles

Back to top button