शास्त्री जी के जन्मदिन पर मोदी के साथ ही श्रद्धाजंलि देने पहुंच गए केजरीवाल

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी 116वीं जयंती को भी पूरा देश मना रहा है । इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी और विजयघाट में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी । लाल बहादुर शास्त्री की समाधि स्थल विजयघाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी श्रधांजलि देने पहुंचे । दोनों एक साथ चलते नज़र आए ।

लाल बहादुर शास्त्री के 116वे जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक साथ श्रधांजलि देने पहुंचे । उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे । गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव से ही पीएम नरेंद्र मोदी के आलोचक रहे केजरीवाल के रुख में हाल के दिनों में उनके प्रति नरमी देखी जा रही है । वहीं दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अरविंद केजरीवाल की इन तस्वीरों और वीडियो को चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है । हालांकि राजनीतिक विश्लेषक इसको अलग-अलग नजरिए से देख रहे हैं ।

चुनावी इतिहास

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रधानमंत्री पद के तत्कालीन दावेदार नरेंद्र मोदी को वाराणसी सीट पर कड़ी चुनौती दी थी । 2014 के इस लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे । नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 वोटों के अंतर से हराया था । मोदी को कुल 5,81,022 वोट मिले थे, जबकि दूसरे स्थान पर अरविंद केजरीवाल को 2,09,238 मत मिले थे । वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सातों सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को हरा दिया था।

Related Articles

Back to top button