शास्त्री जी के जन्मदिन पर मोदी के साथ ही श्रद्धाजंलि देने पहुंच गए केजरीवाल

0
53

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी 116वीं जयंती को भी पूरा देश मना रहा है । इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी और विजयघाट में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी । लाल बहादुर शास्त्री की समाधि स्थल विजयघाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी श्रधांजलि देने पहुंचे । दोनों एक साथ चलते नज़र आए ।

लाल बहादुर शास्त्री के 116वे जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक साथ श्रधांजलि देने पहुंचे । उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे । गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव से ही पीएम नरेंद्र मोदी के आलोचक रहे केजरीवाल के रुख में हाल के दिनों में उनके प्रति नरमी देखी जा रही है । वहीं दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अरविंद केजरीवाल की इन तस्वीरों और वीडियो को चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है । हालांकि राजनीतिक विश्लेषक इसको अलग-अलग नजरिए से देख रहे हैं ।

चुनावी इतिहास

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रधानमंत्री पद के तत्कालीन दावेदार नरेंद्र मोदी को वाराणसी सीट पर कड़ी चुनौती दी थी । 2014 के इस लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे । नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 वोटों के अंतर से हराया था । मोदी को कुल 5,81,022 वोट मिले थे, जबकि दूसरे स्थान पर अरविंद केजरीवाल को 2,09,238 मत मिले थे । वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सातों सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को हरा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here