स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका, 5 दिन में तीसरा धमाका, 5 गिरफ्तार

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास कल देर रात हुए विस्फोट के बाद पंजाब पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अमृतसर में हेरिटेज स्ट्रीट के पास आज रात करीब 1 बजे कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। पांच दिनों में हुआ यह तीसरा धमाका है।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक ने कहा, “अमृतसर में कम तीव्रता वाले विस्फोट के मामले सुलझा लिए गए हैं।” पहला धमाका 6 मई को और दूसरा सोमवार को हुआ। कम तीव्रता का यह विस्फोट आज हुआ, जो शहर के लोकप्रिय पर्यटन स्थल स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट से करीब दो किलोमीटर दूर है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी और पंजाब पुलिस ने विस्फोट स्थल से फोरेंसिक नमूने एकत्र किए और घटना की जांच कर रही है।

सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट बताती है कि विस्फोट में किसी ट्रिगरिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल नहीं किया गया था। अमृतसर में हेरिटेज स्ट्रीट पर हुए दो धमाकों में इस्तेमाल विस्फोटक स्वास्थ्य पेय के दो कैन से भरा हुआ था।

सोमवार को हुए विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया। कोई डेटोनेटर नहीं मिला और पुलिस ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोट में प्रयुक्त विस्फोटक एक कंटेनर में रखा गया था। पुलिस ने कहा कि विस्फोटक अपरिष्कृत तरीके से बनाया गया था और छर्रे का इस्तेमाल नहीं किया गया था।
6 मई को हुए विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया था और कुछ इमारतों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे।

Related Articles

Back to top button