नीति आयोग की प्रतियोगिता में अंजलि बनीं टॉपर, अब जाएंगी दुबई

गढ़वा. झारखंड के लिए गौरव का क्षण है. गढ़वा की बिटिया ने नीती आयोग (NITI Aayog) की ओर से आयोजित निबंध प्रतियोगिता में पहला स्‍थान हासिल किया है. नीति आयोग ने आजादी के अमृत महोत्‍सव के मौके पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था. इसमें अंजलि ने सबको पीछे छोड़ते हुए पहला स्‍थान प्राप्‍त किया है. मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने झारखंड स्‍थापना दिवस के मौके पर उन्‍हें सम्‍मानित किया. अब वह दुबई की यात्रा पर जाएंगी और वहां की संस्‍कृति, रहन-सहन और भाषा आदि को नजदीक से जानने की कोशिश करेंगी.

पिछले एक पखवाड़े से जिले में आयोजित हो रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर नीति आयोग के निर्देश पर शिक्षा विभाग एवं जिला प्रशासन ने 13 नवंबर को निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था. इस निबंध प्रतियोगिता में रंका आरके प्लस टू हाई स्कूल की छात्रा अंजलि कुमारी ने पूरे जिले में पहला स्थान प्राप्त किया था. अब नीति आयोग अंजलि को दुबई की यात्रा पर भेजेगा, ताकि वे वहां की संस्कृति, रहन-सहन और शिक्षा को करीब से देख सकें और भारत लौटकर यहां के लोगों को उसके बारे में बता सकें. बता दें कि नीति आयोग ने देश भर के 112 जिलों में निबंध प्रतियोगिताओं को आयोजन किया था. इसमें संबंधित जिले में शीर्ष पर रहने वाले को विदेश यात्रा पर भेजा जाएगा.

बता दें कि निबंध प्रतियोगिता में टॉप रहीं अंजलि को झारखंड के स्थापना दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में राज्य के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर द्वारा प्रथम पुरस्कार दिया गया. इस मौके पर छात्रा अंजलि ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर निबंध लिखने की प्रतियोगिता में वह शामिल हुई थीं और उन्‍होंने पहला स्‍थान हासिल किया था. अब वह दुबई जाएंगी. वहीं, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड की हेमंत सरकार द्वारा ऐसे कई मौके पर छात्र-छात्राओं को विदेश भेजा गया है, ताकि वे वहां की शिक्षा और संस्कृति को करीब से देख सकें. उन्होंने कहा कि गौरव की बात यह है कि उनके विधानसभा क्षेत्र रंका से एक छात्रा निबंध में प्रथम स्थान प्राप्त कर दुबई जा रही हैं.

Related Articles

Back to top button