पैरों से कुचला एक बेजुबान जानवर, महिला को था “स्प्लिट पर्सनालिटी डिसऑर्डर”

रिपोर्टर – प्रिया गांधी

लखनऊ: सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में, एक महिला ने चलती कार में दो पिल्लों को पेरो से कुचला जब तक वे मर नहीं गए । इस वीडियो में देखा गया है कि एक महिला पिल्ले को अपने पेरो के नीचे दबा रही थी। इस महिला का नाम पूजा ढिल्लों बताया गया था , वह पिल्ले को तबतक कुचलती रहती है जब तक वह मर नहीं जाता । उसके कार के पीछे एक और पिल्ले को कुचलते हुए दिखता है। इसमें एक ओर शख्स है जो पिल्ले को टॉर्चर और मारने के तरीके पर अपने सुझाव दे रहा था ।
पशु प्रेमियों के समूह ने इस वीडियो को वायरल करने के मामले में एफआईआर दर्ज कराइ थी। उसे शुक्रवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन एक घंटे के बाद ही उसे रिहा कर दिया गया क्योंकि यह एक जमानती अपराध था।

वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराइ गई, लेकिन फिर उसके बाद महिला ने एक वीडियो जारी किया जिसमें उसने दावा किया था कि वह निर्दोष है और किसी ने यह वीडियो को वायरल करने के लिए उसके फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया है ।

लखनऊ आधारित पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने अब पुलिस के साथ उसी महिला के वीडियो की एक फोटो साझा की है जिसमें उसकी सैंडल के साथ पिल्लों को पेट पर मारते हुए देखा गया है। एक प्रमुख शहर-आधारित पशु अधिकार कार्यकर्ता कामना पांडे ने लोगों से अपील की कि वे ऐसे वीडियो को प्रसारित न करें क्योंकि इससे लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। उसने यह भी दावा किया कि महिला एक ‘सीरियल किलर’ थी और जानवरों के लिए यह एक खतरा थी ।

शहर के मनोचिकित्सक डॉ. श्रुति सिन्हा ने कहा, कि महिला मल्टी पेर्सनॅलिटी विकार से पीड़ित है । वह कोई नफरत नहीं करती किसी भी जानवर से । सिन्हा ने ” कहा कि उनकी सहनशीलता का स्तर कम है क्योंकि वे दूसरों को दोष देते हैं ।”

Related Articles

Back to top button