कोरोना वायरस पर सतर्क दिल्ली, 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूल बंद

चीन के वुहान से फैला कोरोनावायरस अब भारत में भी धीरे-धीरे फैल रहा है। लेकिन केंद्र सरकार ने इसको लेकर पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। केंद्र सरकार का कहना है कि डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। हर राज्य की सरकार कोशिश कर रही है कि उनके राज्यों में यह वायरस ना पनप सकें।  दिल्ली में भी अब कोरोना वायरस के चलते बड़ा कदम उठाया गया है। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के चलते 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है।

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के संक्रमण में लगभग 90000 से भी ज्यादा लोग आ चुके हैं। इसमें चीन में सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। चीन के बाद साउथ कोरिया में 5766 लोगों में यह है संक्रमण फैल चुका है। वहीं ईरान और इटली में भी यह वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। ईरान और इटली दोनों ही देशों में इस वायरस के चलते 107 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं भारत में अब तक इस वायरस की चपेट में 30 लोग आ चुके हैं।

आज लोकसभा में भी कोरोनावायरस पर बातचीत हुई। कोरोना वायरस देश में ना पनप सकें इसके लिए देश हर मुमकिन कोशिश कर रहा है। देशभर के एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले सभी नागरिकों की स्क्रीनिंग कराई जा रही है जिससे यह वायरस देश में ना फैले।

Related Articles

Back to top button