दिल्ली में कोरोनावायरस के भयंकर हालातों के बीच, अमित शाह कर रहे हैं सर्वदलीय बैठक

राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालात यह हैं कि हर दिन यहां रिकॉर्ड कोरोनावायरस मामले दर्ज किए जा रहे हैं। कल राजधानी दिल्ली में 2000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए। वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा भी कम नहीं है। दिल्ली में अब तक 13 सौ से ज्यादा कोरोनावायरस से लोग मर चुके हैं। ऐसे में कल गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक हुई। वही आज भी अमित शाह ने दिल्ली के हालातों को देखते हुए एक बार फिर से सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

बता दें कि इस बैठक में दिल्ली के बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीएसपी के अध्यक्ष शामिल होंगे। इससे पहले दिल्ली में कोरोना से निपटने को लेकर गृहमंत्री ने कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। जिसमें केंद्र ने दिल्ली की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया था। केंद्र ने 500 ट्रेन कोच दिल्ली को देने की बात कही थी। इसके बाद राजधानी दिल्ली में 8000 बेड उपलब्ध होंगे।  इसी के साथ टेस्टिंग पर भी गौर करते हुए उसे बढ़ाने की बात कही थी।

बता दें कि कल की बैठक में दिल्ली में 2 दिन में कोरोनावायरस दोगुना और 6 दिन में 3 गुना किए जाने का फैसला किया गया था। दिल्ली में कंटेंटमेंट जोन में कांटेक्ट मैपिंग अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किए जाने की बात भी हुई थी। बता दे कि राजधानी दिल्ली में 41000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। दिल्ली में कोरोनावायरस के कुल मामले 41182 हैं। जबकि 1327 लोगों की एक वायरस से हो चुकी है। जिसके चलते राजधानी दिल्ली में केंद्र और दिल्ली सरकार एक साथ काम करने के लिए तैयार हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button