Aligarh News: शादी के नाम पर झारखंड से लड़कियों की तस्करी, हिन्दू बनकर सप्लाई करता था मुस्लिम युवक

Aligarh News: शादी के नाम पर झारखंड से लड़कियों की तस्करी, हिन्दू बनकर सप्लाई करता था मुस्लिम युवक

Aligarh News: अलीगढ़ में झारखंड से लड़कियों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. गिरोह के सदस्य मुस्लिम समुदाय के हैं और हिन्दू आधारकार्ड बनाकर ये काम कर रहे थे.

Aligarh News: अलीगढ़ (Aligarh) में झारखंड (Jharkhand) से लाकर लड़कियों की तस्करी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. इनके साथ कुछ लड़कियों को भी बरामद किया गया है. ये गिरोह नौकरी का झांसा देकर झारखंड से लड़कियां लाता हैं. आरोप है कि गिरोह के लोग शादी के नाम पर इन लड़कियों को बेच देते थे. थाना गांधी पार्क पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में कर रही है.  पुलिस ने इन सभी लोगों को गांधीपार्क बस अड्डे के पास से पकड़ा है. पूछताछ में ये मालूम हुआ है कि मुस्लिम युवक हिंदू आधार कार्ड बनाकर ये काम कर रहे थे. इनमें ज्यादातर महिलाएं हिन्दू हैं.

शादी के नाम पर बनाया शिकार

दरअसल, अलीगढ़ के अतरौली के रहने वाले राजेश शादी के लिए इदरीश नाम के व्यक्ति के साथ झारखंड गया था. वहां राजेश से मारपीट कर 80 हजार रुपये छीन लिये और पुलिस से पकड़वा दिया गया. राजेश किसी तरीके से झारखंड से बचकर अलीगढ़ पहुंचा. यहां आने के बाद उसने हिन्दूवादी नेता सीटू चौधरी से पूरे मामले में बात की. इसके बाद राजेश ने एक बार फिर इदरीश को अपनी बातों में फंसाया और उसे अलीगढ़ बुला लिया. इदरीश जब कुछ लोगों और लड़कियों के साथ गांधी पार्क बस स्टैंड पहुंचा तो राजेश ने पहले से ही पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया.

ऐसे पकड़ में आया ये गिरोह

पीड़ित के मुताबिक ये गिरोह शादी के नाम पर लोगों से रुपये लूटने का काम करता है. ये लोग हिन्दू नाम रखकर गिरोह चला रहे थे. वो पिछले पांच महीनों से इनक संपर्क में था. उसने बताया कि इन लोगों को दोबार शादी का लालच दिया गया था जिसके बाद वो उसके जाल में फंस गए और उसने पुलिस के जरिए सभी को पकड़वा दिया.

डीएसपी ने दी ये जानकारी

डीएसपी मनीष शांडिल्य ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राजेश की पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी के लिए उसकी झारखंड के कुछ लोगों से मुलाकात हुई थी. लेकिन उन्होंने शादी के नाम पर उनसे पैसे छीन लिए. इसके बाद उसने दोबारा उनसे संपर्क किया और उन्हें अपनी बातों में फंसाकर फिर से बुला लिया. ये लोग जैसे ही अलीगढ़ आए पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Related Articles

Back to top button