राम मंदिर के शिलान्यास के कार्यक्रम से पहले भारत नेपाल सीमा पर सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

अयोध्या में 5 अगस्त को प्रस्तावित राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर भारत नेपाल सीमा पर अलर्ट कर दिया गया है । देश विरोधी तत्व के संभावित घुसपैठ को देखते हुए सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है । सोनौली सीमा पर नेपाल से आने जाने वाले हर मालवाहक वाहनों एवं आवश्यक कार्यों से आने जाने वाले व्यक्तियों की हो रही है सघन तलाशी । सीमा पर तैनात एसएसबी पुलिस सहित अन्य खुफिया एजेंसियां आने जाने वाले लोगों पर रख रही है कड़ी नजर । गोरखपुर जोन के एडीजी दावा शेरपा ने आज महराजगंज के सोनौली सीमा का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

जनपद के मुख्य रास्ते सोनौली सीमा पर नेपाल से आने जाने वाले मालवाहक वाहनों एवं आवश्यक आवाजाही करने वाले लोगों की कड़ी तलाशी ली जा रही है। ताकि कोई भी देश विरोधी तत्व घुसपैठ कर आपराधिक घटनाओं को अंजाम न दे सके। वही राम मंदिर शिलान्यास को लेकर नेपाल सीमा पर जारी अलर्ट को देखते हुए गोरखपुर जोन के एडीजी दावा शेरपा ने आज महराजगंज के सोनौली सीमा का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया और एसएसबी, पुलिस, खुफिया एजेंसियों सहित सीमा की सुरक्षा में लगे अन्य एजेंसियों के साथ एक बैठक कर सुरक्षा का जायजा लेकर सीमा पर अलर्ट रहने सहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एडीजी दावा शेरपा ने बताया कि 5 अगस्त को प्रस्तावित राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है जिसको लेकर नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही खुफिया एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। पगडंडियों सहित मुख्य रास्तों पर सभी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है।

Related Articles

Back to top button