सरकारी स्कूल में बनायी जा रही थी अवैध रूप से शराब, भारी मात्रा में शराब जब्त

भिंड, मध्यप्रदेश के भिंड जिले के हरीक्षा गांव स्थित एक सरकारी स्कूल में पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब बनाने की सामग्री और शराब जब्त की।

पुलिस ने एक सूचना के आधार पर गोरमी थाना क्षेत्र में स्थित हरीक्षा गांव के माध्यमिक शाला में छापे की कार्रवाई की। इस दौरान स्कूल के कमरों से अवैध रूप से संग्रहित शराब, शराब बनाने का सामान और खाली बोतलें जब्त किए गए।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने इन दिनों पुलिस के मैदानी अमले को किसी भी प्रकार के अवैध कारोबार को रोकने और इन कार्याें में लिप्त माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस बीच हरीक्षा गांव के स्कूल में अवैध रूप से शराब बनाने के कार्य की जानकारी मिली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज की कार्रवाई में स्कूल के कक्ष क्रमांक एक में अवैध शराब के साथ ही इसे तैयार करने का सामान मिला। पुलिस को यहां से 50 लीटर स्प्रिट, 100 लीटर देशी मसाला शराब और 115 क्वार्टर देशी मसाला शराब के भरे हुए मिले। स्कूल के बाहर छिपाकर रखा गया 3100 क्वार्टर वारदाना भी मिला।

ये भी पढ़ें-1 फरवरी से बदलने वाली हैं ये 5 चीजें, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

शासकीय स्कूल के कमरे में इतनी बड़ी मात्रा में अवैध शराब और उसको तैयार करने का सामान मिलने पर हड़कंप मच गया। पुलिस को सामान तो मिला, लेकिन कोई आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा।

स्कूल के प्रधानाध्यापक सतेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि वह स्कूल पहुंचते थे। लेकिन बच्चों के ना आने के चलते केवल कार्यालय में ही बैठकर कार्य करते थे। ऐसे में अन्य कमरों में ताला डाल कर रखा था। लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं है कि कब शराब माफिया ने स्कूल का ताला तोड़कर अपना ताला जड़ दिया और उसमें अवैध शराब का कारखाना शुरू कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्कूल में शराब और शराब बनाने का सामान भारी मात्रा में मिला है। स्कूल में शराब कौन बना रहा था और स्कूल स्टाफ की मिलीभगत है या नहीं, इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button