महंगाई पर अखिलेश का हमला, जनता से बढ़ी हुई लागत वसूल रही है बीजेपी कंपनी

यह एक ''कंपनी'' बन गई है जो ''बढ़ी हुई लागत'' जनता से वसूल रही है

लकनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लगातार बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक ”कंपनी” बन गई है जो ”बढ़ी हुई लागत” जनता से वसूल रही है।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘आज के महंगाई के दौर में कंपनियां बढ़ती हुई लागत जनता से वसूल रही हैं पर अपना लाभ कम नहीं कर रही हैं। लोकतंत्र में सरकार की भूमिका राज करने की नहीं बल्कि ऐसी नीतियां बनाने की होती है जो जनहित के लिए नियंत्रण रखे, जिससे कोई जनता का शोषण-उत्पीड़न न कर सके। भाजपा कंपनी बन गई है।’

‘कोस्ट ऑफ़ लिविंग राइज इन इंडिया

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार रिपोर्ट ‘कोस्ट ऑफ़ लिविंग राइज इन इंडिया एज कम्पनी पास ऑन हायर प्राइसेस’ को भी टैग किया है। बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई।बीते दो सप्ताह में कीमतों में कुल 9.20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जा चुकी है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.81 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 104.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 95.07 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 95.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Related Articles

Back to top button