PM मोदी के नेतृत्‍व में BJP के संसदीय दल की बैठक जारी, इस मुददे पर चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह, प्रह्लाद जोशी और किरन रिजिजू जैसे बड़े नेता इसमें मौजूद

नई दिल्‍ली. संसद के बजट सत्र के लिए सरकार की रणनीति पर चर्चा को लेकर मंगलवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक हो रही है. दिल्‍ली के आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हो रही इस बैठक की अध्‍यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. इस बैठक में बीजेपी के सभी बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री शामिल हैं. गृह मंत्री अमित शाह, प्रह्लाद जोशी और किरन रिजिजू जैसे बड़े नेता इसमें मौजूद हैं.

संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्‍सा चल रहा

बता दे कि इस समय संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्‍सा चल रहा है. इ बीच संसद में विपक्ष महंगाई समेत अन्‍य मुद्दों पर हंगामा कर रहा है. ऐसे में बीजेपी के संसदीय दल की इस बैठक में बजट सत्र को लेकर सरकार की रणनीति तय करने पर चर्चा की जा रही है. इससे पहले 29 मार्च को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक हुई थी. बैठक में प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों से सामाजिक न्याय को समर्पित सामाजिक न्याय पखवाड़ा के तहत अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में छह अप्रैल से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने को कहा था. साथ ही उन्होंने पार्टी सांसदों से अनुसूचित जाति व जनजातियों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रचार करने को भी कहा था.

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में गरीबों को राहत

29 मार्च को हुई बैठक में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में गरीबों को राहत देने के लिए मुफ्त खाद्यान्न कार्यक्रम- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) को इस साल सितंबर तक छह महीने के लिए बढ़ाए जाने का उल्लेख किया था और सांसदों से कहा था कि उन्हें इस योजना के बारे में घर-घर जाकर लोगों को बताना चाहिए. वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने अपने राज्यसभा सदस्यों को व्हिप जारी करके पांच से आठ अप्रैल तक उच्च सदन में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा है. यह व्हिप ऐसे समय जारी किया गया है जब राज्यसभा में कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए जाने हैं और सत्तारूढ़ दल के पास बहुमत नहीं है. इन विधेयकों में राष्ट्रीय राजधानी में तीनों नगर निगमों को मिलाकर एक निगम बनाने के प्रावधान वाला विधेयक भी शामिल है. सरकार इस सत्र में एक अन्य महत्वपूर्ण विधेयक आपराधिक प्रक्रिया विधेयक भी पारित कराने का प्रयास कर रही है.

Related Articles

Back to top button