MLC ELECTION से पहले अखिलेश यादव का बीजेपी सरकार को लेकर बड़ा खुलासा, वोटिंग के लिए कही ये बात

MLC ELECTION से पहले अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर हमला, वोटिंग को लेकर कही ये बड़ी बात

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद स्थानीय प्राधिकारी चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि विधान परिषद स्थानीय प्राधिकारी चुनाव में निष्पक्ष मतदान के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को विशेष प्रबन्ध करने चाहिए. बीजेपी सरकार इस चुनाव में भी धांधली से बाज नहीं आने वाली है और वह विधान परिषद में जबरन बहुमत बनाने की साजिश जरुर कर करेगी.

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि जिस तरह से बीजेपी नेता विधान परिषद की सभी सीटें जीत लेने का बयान दे रहे हैं उससे सरकार की मंशा पर प्रश्नचिह्न लगना स्वाभाविक है. बीजेपी ने पंचायत चुनावों में जिस तानाशाही से विपक्ष के नामांकन पत्रों की लूट की उससे यह बात स्पष्ट हो गई कि भाजपा का लोकतंत्र व स्वतंत्र-निष्पक्ष निर्वाचन में तनिक भी विश्वास नहीं है.  विधान परिषद चुनावों में भी भाजपा सरकार के दबाव में निर्विरोध चुनाव का नाटक किया गया है.

बीजेपी जबरन बहुमत बनाने का करेगी प्रयास- अखिलेश

जानकारी के मुताबिक अब यह बात तो दिन के उजाले की तरह साफ़ हो गई है. भाजपा सरकार को निर्वाचित संस्थाओं में अपना बहुमत बनाने के लिए प्रशासन का दुरुपयोग करने में जरा भी संकोच नहीं है. अधिकारियों के माध्यम से ग्राम प्रधानों, बीडीसी तथा अन्य मतदाताओं को डरा-धमका कर तथा प्रलोभन देकर बीजेपी सरकार अब विपक्ष मुक्त व अपना एकाधिकारी शासन यूपी पर लादना चाहती है. लोकतंत्र के लिए बीजेपी का यह आचरण खतरे की घंटी है.

Related Articles

Back to top button