अखिलेश यादव को लगा ज़ोर का झटका ! जब सीएम योगी ने थमाया बिजली का बिल !

एक तरफ कोरोना का कहर और दूसरी तरफ गर्मी का सितम। जनता परेशान और नेता बेहाल। अनलॉक 1 भले ही शुरु हो गया हो लेकिन अभी कई कामकाज़ी लोग घर से काम कर रहे है, तो वही दूसरी तरफ कई लोग अभी भी कोरोना के डर से घरों में कैद है। ऐसे में गर्मी में घरों में कैद लोगो के लिए बिजली कितनी जरुरी है इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं। लेकिन एक तरफ जहां ये बिजली गर्मी में आम लोगो के लिए राहत है तो वही कई लोगो के लिए आफत बन गई हैं और इस बिजली ने जहां बिजली विभाग को कई हज़ार वोल्ट का झटका दे दिया है। तो वही पर सियासत को भी ये बिजली रह रह कर करंट मारती ही रहती हैं । और इस बार बिजली का जोर का झटका जहां यूपी के बिजली विभाग को लगा है। वहीं।  सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को भी।

दरअसल अखिलेश यादव बिजली के बिल से परेशान हैं और बिजली के बिल से भी ज्यादा परेशान है सीएम योगी के एक्शन से। लॉकडाउन में बिजली विभाग राजस्व न मिलने से खस्ताहाल है ये तो जगजाहिर है, लेकिन बिजली विभाग का राजस्व बढ़ाने के लिए जो योगी सरकार ने फैसला किया है उसे सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव पचा नही पा रहे हैं और आखिरकार हमेशा कि तरह यूपी के पूर्व मुखिया अखिलेश यादव के मन का गुबार ट्वीट के रास्ते बाहर आ ही गया।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि ”जहाँ प्रदेश में लोगों के पास काम, कारोबार, रोजगार नहीं है, वहीं ‘बदला-सरकार’ लोगों के बिजली बिल न जमा करवा पाने की वजह से कनेक्शन काटने का नोटिस भेज रही है। ये अमानवीय है। जो लोग कुछ काम कर पा रहे हैं उनकी लागत भी डीज़ल-पेट्रोल की लगातार बढ़ती क़ीमतों से बढ़ रही है। निंदनीय!”

जी हां अखिलेश यादव के ट्वीट में बिल्कुल सही पढ़ा आपने योगी सरकार कई लोगो के बिजली कनेक्शन काटने फरमान जारी कर चुकी हैं। एक तरफ लोग कोरोना काल से परेशान है फिर लॉकडाउन की मार से बेहाल हुए और अब बिजली विभाग ने उन्हे ज़ोर का झटका दे दिया हैं। दरअसल लॉकडाउन के बाद से लोगो पर बिजली बिल की देनदारी बढ़कर एक हज़ार करोड़ से ज्यादा हो गई। ऐसे में अब बिजली विभाग ने लगभग 50 हज़ार उपभोक्ताओं को नोटिस भेजा कि अगर उपभोक्ताओं ने 25 जून तक बिजली का बिल जमा नही किया तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगें।

बता दे कि जिलेभर में करीब ढाई लाख बिजली उपभोक्ता है जिसमे से करीब दो लाख ने जून में बिजली के बिल का भुगतान नही किया। जिसके चलते उपभोक्ताओं पर करीब एक हज़ार करोड़ का बकाया है और इसी के चलते बिजली विभाग को राजस्व का घाटा हो रहा हैं। बिजली का बिल फिलहाल लोगो के लिए आफत है बिजली विभाग के लिए संजीवनी हैं। फिलहाल सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव बिजली का मुद्दा लपक कर योगी सरकार को बड़ा झटका दे चुके हैं।

Related Articles

Back to top button